ग्रामीणों ने की बंजर भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग

रामपुर मनिहारान क्षेत्र के ग्रामीणों ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर गांव की बंजर भूमि से कब्जे हटवाए जाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 10:42 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 10:42 PM (IST)
ग्रामीणों ने की बंजर भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग
ग्रामीणों ने की बंजर भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान क्षेत्र के ग्रामीणों ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर गांव की बंजर भूमि से कब्जे हटवाए जाने की मांग की है।

क्षेत्र के गांव नंदपुर के ग्रामीण देवेंद्र, अतर सिंह, दिनेश कुमार व बिरमपाल ने डीएम को दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि गांव के खसरा नंबर 112 व 114 बंजर भूमि ग्राम समाज में दर्ज हैं। ग्रामीणों ने बताया कि तहसील प्रशासन द्वारा खसरा नंबर 112 सिर्फ एक पक्ष के कब्जे हटाए गए, लेकिन प्रधान पक्ष के लोगों के कब्जे नहीं हटाए गए, जबकि न्यायालय द्वारा कई वर्ष पूर्व उक्त व्यक्ति के कब्जे हटाने के आदेश दिए गए थे। उक्त ग्रामीणों ने मांग की पूरी भूमि कब्जे हटाए जाए इसमें कोई भेदभाव न किया जाए। उधर इस सम्बंध तहसीलदार नितिन राजपूत ने बताया कि अन्य जगह पर पक्के मकान बने हैं नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

-हाईवे पर लगी स्ट्रीट लाइ टें बनीं शोपीस

सड़क दूधली: देहरादून हाईवे पर लगाई गई स्ट्रीट लाइटें लंबे समय से बन्द रहने के कारण शोपीस बनकर रह गई हैं। नेशनल हाईवे नंबर 73 (देहरादून हाईवे) पर राकेश केमिकल से नौ गजा पीर तक लगी स्ट्रीट लाइटें लगाई गई थीं। यह महीनों से बन्द पड़ी हैं, जिससे हाईवे पर रात में अंधेरा छाया रहता है। क्षेत्रवासियों सुनील कुमार, इरशाद, महिपाल व बीरसिंह आदि का कहना है कि स्ट्रीट लाईटें लगाने के कुछ दिन बाद तक ही जली थीं, तब से अब तक बन्द ही पड़ी हैं।

पिछले दिनों सड़क दूधली के आसपास की स्ट्रीट लाइटों की शिकायत क्षेत्रवासियों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी। उसके बाद लाईटों को ठीक नहीं किया गया था। लोगों का कहना है कि हाईवे से दिन-रात सभी अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है, लेकिन लाईटों को ठीक नहीं किया जा रहा। बंद लाइटें स्मार्ट सिटी के सपने को पलीता लगा रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने लाईटों को ठीक किए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी