करंट उतरने को लेकर ग्रामीणों का बिजलीघर पर हंगामा, जेई हटाया

देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव हकीमपुरा के ग्रामीणों ने बुधवार को हकीमपुरा बिजलीघर पर पहुंचकर हंगामा किया। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के मुख्य ट्रांसफार्मर में अभी भी करंट उतर रहा है। गांव में करंट उतरने का फिर से खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने फीडर को बंद किया तो जेई आगबबूला हो गए और उन्होंने ग्रामीणों को अपशब्द बोल दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 05:46 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 05:46 PM (IST)
करंट उतरने को लेकर ग्रामीणों का बिजलीघर पर हंगामा, जेई हटाया
करंट उतरने को लेकर ग्रामीणों का बिजलीघर पर हंगामा, जेई हटाया

जेएनएन, सहारनपुर। देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव हकीमपुरा के ग्रामीणों ने बुधवार को हकीमपुरा बिजलीघर पर पहुंचकर हंगामा किया। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के मुख्य ट्रांसफार्मर में अभी भी करंट उतर रहा है। गांव में करंट उतरने का फिर से खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने फीडर को बंद किया तो जेई आगबबूला हो गए और उन्होंने ग्रामीणों को अपशब्द बोल दिए। जिससे ग्रामीण और गुस्से में आ गए और जेई को हटाने की मांग करने लगे। दोपहर में एसडीओ ने जेई को हकीमपुरा बिजलीघर से हटा दिया था।

हकीमपुरा गांव निवासी अनिल, जयकुमार, रजनीश, अजीत, विजय, ओमप्रकाश आदि ने बताया कि उनके गांव में अभी भी करंट का खतरा नहीं टला है। गांव के ट्रांसफार्मर और लाइन को ठीक करने के लिए कई बार शिकायत की जा चुकी है। इसलिए बुधवार की सुबह नौ बजे सैकड़ों ग्रामीण बिजलीघर पर पहुंचे और हंगामा करने लगे। उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक गांव में बिजली व्यवस्था ठीक नहीं होगी और जेई पंकज मलिक नही हटेंगे, तब तक वह वहां से नहीं जाएंगे। ग्रामीणों ने जबरन फीडर को बंद कर दिया। जेई भड़क गए और ग्रामीणों को जातिसूचक शब्द कहे। इसके बाद मामले की जानकारी एसडीओ को दी गई। एसडीओ ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि दोपहर तक जेई पंकज मलिक को हटा दिया जाएगा। इसके बाद ग्रामीण बिजलीघर से हटे। नए जेई होंगे श्रीनिवास शर्मा

एसडीओ रवि कुमार ने बताया कि यहां पर मौजूद जेई पंकज मलिक को ग्रामीणों के साथ अभद्रता करने के आरोप में हटा दिया गया है। उनके स्थान पर नए जेई श्रीनिवास शर्मा को बनाया गया है। बता दें कि पिछले 15 दिन में हकीमपुरा बिजलीघर से दो जेई हट चुके हैं। 17 व 18 जुलाई में उतरा था गांव में करंट

हकीमपुरा गांव में 17 जुलाई को एलटी लाइन का तार टूटकर सड़क पर गिर गया था। जिसके बाद कई ग्रामीण झुलस गए थे। वहीं, घरों के बिजली उपकरण फूंक गए थे। इसके बाद 18 जुलाई को एचटी लाइन का तार टूटकर एलटी लाइन पर गिर गया था। जिससे लोगों को करंट लगा था। कुल मिलाकर दो दिन में 24 लोग झुलस गए थे। वहीं, सैकड़ों घरों के बिजली उपकरण फूंक गए थे।

chat bot
आपका साथी