अवैध खनन कर रहे कंपनी कर्मचारियों को ग्रामीणों ने खदेड़ा

नानौता में श्मशान व तालाब की भूमि पर चुपचाप तरीके से अवैध खनन कर रहे एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों को ग्राम प्रधान के नेतृत्व में ग्रामीणों ने खदेड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:37 PM (IST)
अवैध खनन कर रहे कंपनी कर्मचारियों को ग्रामीणों ने खदेड़ा
अवैध खनन कर रहे कंपनी कर्मचारियों को ग्रामीणों ने खदेड़ा

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता में श्मशान व तालाब की भूमि पर चुपचाप तरीके से अवैध खनन कर रहे एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों को ग्राम प्रधान के नेतृत्व में ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। वहीं ग्राम विकास अधिकारी व प्रधान द्वारा संयुक्त रूप से थाने में तहरीर देकर आरोपित कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। पुलिस ने दो डंपर व एक जेसीबी को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गुरुवार को नानौता देहात की नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान नीरज सिंह के पति अनुराग राणा को सूचना मिली कि हाईवे का निर्माण कर रही एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों द्वारा गांव हिमामपुर के निकट तालाब तथा श्मशान घाट की भूमि पर जेसीबी लगाकर गहरे-गहरे गड्ढे खोदकर मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। सूचना मिलते ही मौके पर पंहुचे अनुराग राणा के नेतृत्व में इंद्रपाल, पवन कुमार, प्रवीण कुमार, बाबूराम,अजय सिंह सैनी व विनय चौधरी आदि ग्रामीणों द्वारा विरोध किए जाने पर मिट्टी की को खुदाई करने आए आरोपित कर्मचारी मौके से भाग खड़े हुए। सूचना पर पहुंचे प्रधान नीरज सिंह व ग्राम विकास अधिकारी द्वारा थाने में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की गई। पुलिस मौके से मिट्टी खोदने आई जेसीबी व दो डंपर को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गई है।

नवनिर्वाचित प्रधान ने चलाया सफाई अभियान

गागलहेड़ी: ग्राम प्रधान फरमान अली ने गरुवार को गांव में सफाई अभियान चलाया है। साथ ही गांव की गलियों को सैनिटाइज भी कराया। इसके लिए अलावा उन्होंने लोगों से अपील की कि वे शारीरिक दूरी, मास्क जरूरी के नियम का पालन जरूरी करें।

खेड़ा अफगान में चलाया सैनिटाइजेशन अभियान

संवाद सूत्र, खेड़ा अफगान: खेड़ा अफगान के ग्राम प्रधान ओमपाल ने गुरुवार को गांव में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। साथ ही ग्रामीणों से घरों में ही रहने की अपील की है। गांव की गलियां सैनिटाइज कराई गई।

chat bot
आपका साथी