फर्जी बिजली कर्मचारी पकड़े, मुकदमा दर्ज

क्षेत्र के विभिन्न गांवों में विद्युत मीटर बदलने व बकाया वसूली के नाम पर फर्जी रूप से विद्युत कर्मचारी बन कर वसूली करने वाले दो लोगों को विद्युत विभाग की टीम ने पकड़कर पुलिस को सौंपा है। इस संबंध में एसडीओ की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:49 PM (IST)
फर्जी बिजली कर्मचारी पकड़े, मुकदमा दर्ज
फर्जी बिजली कर्मचारी पकड़े, मुकदमा दर्ज

सहारनपुर, जेएनएन। क्षेत्र के विभिन्न गांवों में विद्युत मीटर बदलने व बकाया वसूली के नाम पर फर्जी रूप से विद्युत कर्मचारी बन कर वसूली करने वाले दो लोगों को विद्युत विभाग की टीम ने पकड़कर पुलिस को सौंपा है। इस संबंध में एसडीओ की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पिछले दिनों से सूचना मिल रही थी कि मीटर बदलने व विद्युत बकाया बिलों के नाम पर कोई व्यक्ति फर्जी विद्युत कर्मचारी बन कर वसूली कर रहा है। इसको लेकर विद्युत अधिकारी काफी सक्रिय थे। बुधवार को विद्युत अधिकारियों को एक ग्रामीण ने फोन कर कहा कि वह अपना बकाया बिल जल्द जमा करा देगा, उसके घर भेजे गए कर्मचारियों को वापस बुला लिया जाए। इतना सुनते ही विद्युत अधिकारी हैरान रह गए। क्योंकि उनके द्वारा कोई टीम बुधवार को वसूली के लिए नहीं भेजी गई थी। विद्युत अधिकारियों को शक हुआ तो उन्होंने एक टीम तुरंत गांव घसोती रवाना की। टीम ने गांव पहुंचकर वहां पर मीटर बदलने तथा बकाया विद्युत बिल बकाया के नाम वसूली कर रहे दोनों लोगों को पकड़ लिया। दोनों आरोपितों को लेकर टीम थाने पहुंची। फर्जी विद्युत कर्मियों के पकड़े जाने की सूचना पर ग्रामीण थाने पहुंचे और आरोपितों द्वारा रुपये लेकर दी गई सामान्य रसीद दिखाई। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम नीरज कुमार पुत्र तेजपाल, अर्जुन सिंह पुत्र लाल सिंह निवासी मानकमऊ सहारनपुर बताया। बाद में एसडीओ संजय सिंह ने दोनों के खिलाफ फर्जी विद्युत कर्मचारी बनकर अवैध वसूली करने की तहरीर दी है।

chat bot
आपका साथी