सफाई कर्मचारी की कार्य प्रणाली को लेकर ग्रामीणों व भाकियू ने किया प्रदर्शन

तीतरो में ग्रामीण व सफाई कर्मचारी के बीच विवाद के चलते गांव की सड़क पर पड़े मृतक कुत्ते के शव को न हटाए जाने से नाराज ग्रामीणों और भाकियू के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:20 PM (IST)
सफाई कर्मचारी की कार्य प्रणाली को लेकर ग्रामीणों व भाकियू ने किया प्रदर्शन
सफाई कर्मचारी की कार्य प्रणाली को लेकर ग्रामीणों व भाकियू ने किया प्रदर्शन

सहारनपुर, जेएनएन। तीतरो में ग्रामीण व सफाई कर्मचारी के बीच विवाद के चलते गांव की सड़क पर पड़े मृतक कुत्ते के शव को न हटाए जाने से नाराज ग्रामीणों और भाकियू के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। उधर, सफाई कर्मचारी ने ग्रामीणों पर मारपीट का आरोप लगाया है।

क्षेत्र के गांव फतेह चंदपुर मे चार दिन पूर्व एक पालतू कुत्ते की मौत हो गई थी, जिसको गांव की मुख्य सड़क पर बीच में फेंक दिया गया था। बताया जाता है कि उसको उठाने को लेकर ग्रामीण और सफाई कर्मियों के बीच विवाद हो गया था।

रविवार को बरसात में कुत्ते का शव सड़ने से परेशान ग्रामीणों ने बदबू और संक्रामक रोग की आशंका को लेकर प्रशासन के विरुद्ध भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं के साथ हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही यह भी चेतावनी दी यदि उनकी समस्या का निदान नहीं हुआ तो वे ब्लॉक मुख्यालय पर जाकर प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर ग्रामीण राजकुमार कुलदीप सत्येंद्र मांगेराम के अलावा भारतीय किसान यूनियन अंबावत के सेठ पाल देवेंद्र गौतम सुरेंद्र आदि सहित अन्य ग्रामीण भी शामिल रहे।

उधर इस संबंध में पूछने पर बी.डी.ओ. सीपी सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने सफाई कर्मी के साथ अभद्र व्यवहार और मारपीट की है, जिससे मामला बिगड़ गया फिर भी ब्लाक मुख्यालय से किसी को भेजकर वे समस्या का समाधान कराएंगे।

व्यापारियों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे

रामपुर मनिहारान: कस्बे में खाद्य विभाग द्वारा लगातार सैंपल भरने की शिकायत व्यापारियों द्वारा विधायक के माध्यम से जनपद के प्रभारी मंत्री को की है प्रभारी मंत्री ने व्यापारियों को आश्वासन दिया है कि वे पूरे मामले का देखेंगे किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

रविवार को कस्बे के दुकानदार व्यापारी रामपुर मनिहारान विधानसभा के क्षेत्र के विधायक देवेंद्र निम के नेतृत्व में प्रभारी मंत्री प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही से मिला और ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा व्यापारियों, दुकानदारों ने कहा कि सप्ताह में पांच दिन बाजार खुलता है कोरोना क‌र्फ्यू के कारण बाजार बंद रहते हैं। व्यापारियों ने प्रभारी मंत्री से मांग की गई बाजार में कोई भी टीम बिना वजह परेशान ना करें प्रभारी मंत्री ने डीएम को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस मौके पर अंकित जैन नीरज अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी