देवबंद में 18 से ऊपर वालों का टीकाकरण आज से

देवबंद में 18 वालों को अब वैक्सीनेशन कराने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सोमवार से देवबंद सीएचसी में वैक्सीनेशन आरंभ हो जाएगा जिन लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है। वह अपने शेड्यूल के अनुसार सीएचसी पहुंच वैक्सीनेशन करा सकते है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:05 PM (IST)
देवबंद में 18 से ऊपर वालों का टीकाकरण आज से
देवबंद में 18 से ऊपर वालों का टीकाकरण आज से

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में 18 वालों को अब वैक्सीनेशन कराने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सोमवार से देवबंद सीएचसी में वैक्सीनेशन आरंभ हो जाएगा, जिन लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है। वह अपने शेड्यूल के अनुसार सीएचसी पहुंच वैक्सीनेशन करा सकते है। फिलहाल 1200 लोगों द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है।

कोरोना संक्रमण के खात्मे के लिए सरकार हर प्रभावी कदम उठा रही है। इसी कड़ी में देश भर में वैक्सीनेशन अभियान भी चलाया जा रहा है। पूर्व में 60 वर्ष और उससे ऊपर की उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इसके बाद 45 वर्ष व उससे ऊपर आयु सीमा के लोगों का टीकाकरण हुआ। अब मई माह से 18 और उससे ऊपर की उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाना था। जिसके लिए वैक्सीनेशन कराने के इच्छुक लोग अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा रहे थे। अब 10 मई से देवबंद सीएचसी में भी टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। सीएचसी प्रभारी डा. इंद्राज सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन का एक सप्ताह का शेड्यूल बुक है। अभी तक करीब 1200 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। बताया कि प्रतिदिन 200 लोगों का ही कोविड टीकाकरण किया जाएगा। बताया कि कोविड टीकाकरण के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.कोविन.जीओवी.इन की साइट से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

-------

रविवार को आए 19 पॉजिटिव

देवबंद : कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देवबंद सीएचसी में आई ताजा रिपोर्ट में 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। सीएचसी प्रभारी डा. इंद्राज सिंह ने बताया कि गांव रणखंडी, केंदुकी, बास्तम, गुनारसा, तिघरी समेत नगर के कई इलाकों से 19 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है।

chat bot
आपका साथी