बेहट क्षेत्र में टीका महोत्सव के पहले दिन 189 का हुआ वैक्सीनेशन

बेहट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार से कोरोना टीका महोत्सव शुरू हो गया है। पहले दिन क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर इस अभियान में 1

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:47 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:47 PM (IST)
बेहट क्षेत्र में टीका महोत्सव के पहले दिन 189 का हुआ वैक्सीनेशन
बेहट क्षेत्र में टीका महोत्सव के पहले दिन 189 का हुआ वैक्सीनेशन

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार से कोरोना टीका महोत्सव शुरू हो गया है। पहले दिन क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर इस अभियान में 189 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. नितिन कदवाल की देखरेख में स्वास्थ्य कर्मियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। हालांकि एक पहले क्षेत्र के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन का स्टाक खत्म हो गया था, जिसके चलते स्वास्थ्य केंद्रों से लोगों को बैरंग लौटना पड़ा था।

पहले दिन मिर्जापुर स्वास्थ्य केंद्र पर 37,कंबोहमाजरा 47, साढोली कदीम 50 व बेहट सीएचसी पर 55 महिला पुरुषों को कोविड-19 वैक्सीन लगाई गई।

----------------

सी-113,बाजार में बिना मास्क के कोई न निकले: कुलदीप

रामपुर मनिहारान: कोरोना टीका महोत्सव के दौरान स्वास्थ्य केंद्र में टीके लगाए गए हैं। कोरोना टीका महोत्सव के दौरान रविवार को स्वास्थ्य केंद्र में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए और सभी को कोरोना को लेकर जारी गाइड लाइन पालन करने के लिए आवश्यक जानकारियां दी गई। उधर, रविवार को थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने बाजार में एनाउंस करा कर सभी दुकानदारों से अपील की यदि शुक्रवार से बाजार में कोई भी दुकानदार बिना मास्क के नजर आता है तो जुर्माने की कार्यवाही की जाएगी। थाना प्रभारी ने कहा कि सभी लोग कोरोना को लेकर शासन की गाइडलाइन का पालन करें, ओर सभी लोग जागरूक रहे क्योंकि जागरूकता ही बीमारी का बचाव है।

टीकाकरण किया

इस्लामनगर: इस्लामनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुबह नौ से 12 बजे तक करीब 50 लोगों को टीका लगाया गया। केंद्र पर कार्यरत फार्मेसिस्ट डाक्टर अनिल कुमार ने बताया कि उनके यहां 120 डोज मुहैया कराई गई है। टीकाकरण को सुचारू रूप से चलाने के लिए गांव में मुनादी व एनम आदि का सहारा लिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी