किसानों को वितरित किए उड़द व मूंग के बीज

रामपुर मनिहारान में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के अंतर्गत किसानों को उड़द व मूंग का बीज वितरण कर भाजपा सरकार द्वारा किसानों के हितों के लिए चलाई जाए जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:52 PM (IST)
किसानों को वितरित किए उड़द व मूंग के बीज
किसानों को वितरित किए उड़द व मूंग के बीज

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के अंतर्गत किसानों को उड़द व मूंग का बीज वितरण कर भाजपा सरकार द्वारा किसानों के हितों के लिए चलाई जाए जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

शुक्रवार को ब्लाक कालोनी स्थित राजकीय बीज गोदाम पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा सरकार द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के अंतर्गत किसानों को उड़द व मूंग का बीज वितरण किया गया। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद पवार ने किसानों को मूंग उड़द का बीज वितरण किया उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों के लिए प्रतिदिन नई योजना चला रहे हैं, जिनका लाभ किसानों को मिल रहा है। किसानों की फसलों का दाम आज किसानों को उचित मिल रहा है, जबकि पूर्व की सरकारों में किसानों की फसलों को सीधे ने खरीद कर दलाल खरीदते थे फसल पैदा किसान करते थे और मुनाफा दलाल कमाते थे लेकिन आज किसान अपनी फसलों को सीधा सरकार के माध्यम से बेच रहे हैं। उन्होंने किसानों के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। इस दौरान सहायक विकास अधिकारी कृषि वीरेंद्र सिंह, भाजपा नेता अक्षय डकरावर, सचिन कुमार, अनुराग, रामकुमार, रोनक, नितिन आदि मौजूद रहे।

लोकतंत्र सेनानियों को भी मिले आयुष्मान योजना की सुविधाएं

सहारनपुर:

लोकतंत्र सेनानी कल्याण परिषद ने लोकतंत्र सेनानियों को आयुष्मान योजना की सुविधाएं दिलाए जाने की मांग की है। परिषद ने मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

शुक्रवार को परिषद के मंडल संयोजक सुखबीर सिंह पुंडीर व अध्यक्ष बलदेवराज जोशी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिला मुख्यालय पहुंचा। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि आयुष्मान योजना, मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत प्रतिवर्ष पांच लाख तक के कैशलेस इलाज की निश्शुल्क सुविधा दिलाई जाए। 15 अगस्त व 26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रमों में लोकतंत्र सेनानियों व उनके आश्रितों को सम्मानित करने, मासिक सम्मान राशि को बढ़ाए जाने तथा स्वतंत्रता सेनानियों की तरह लोकतंत्र सेनानियों के वारिसों को राजकीय सेवाओं में पांच प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में प्रेमसिंह भंडारी, मो. जमाल, निसार सिद्दीकी, गजे सिंह, राकेश कुमार गर्ग, पदम प्रसाद, ओमवीर, रघुवीरा आदि थे।

chat bot
आपका साथी