यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा शनिवार से शुरू

गंगोह में शनिवार को यूपी बोर्ड प्रयाग राज की हाई स्कूल व इंटर की अंक सुधार परीक्षा आरंभ हो गई। पहले दिन परीक्षा में एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:07 PM (IST)
यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा शनिवार से शुरू
यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा शनिवार से शुरू

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में शनिवार को यूपी बोर्ड प्रयाग राज की हाई स्कूल व इंटर की अंक सुधार परीक्षा आरंभ हो गई। पहले दिन परीक्षा में एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा।

अंक सुधार परीक्षा संपन्न कराने के लिए हिन्दू राष्ट्रीय इंटर कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस परीक्षा केंद्र पर गंगोह व आसपास के क्षेत्र के छात्र-छात्राएं अपनी परीक्षा देंगे। पूरे क्षेत्र में हिन्दू राष्ट्रीय इंटर कालेज को ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस स्कूल के छात्रों को परीक्षा देने के लिए नानौता भेजा गया है। शनिवार को अंक सुधार परीक्षा आरंभ हुई। पहले दिन की प्रथम पाली में हाई स्कूल का हिन्दी का प्रश्नपत्र था। परीक्षा देने के लिए हाई स्कूल के 230 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे जिनमें एक छात्र पहले दिन परीक्षा देने नहीं आया। 229 छात्रों ने पहले दिन परीक्षा दी। इसी तरह इंटर के 91 छात्र-छात्राएं दूसरी पाली में परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए थे। तलाशी लेने के बाद ही छात्रों को अंदर जाने दिया गया। कोरोना के कारण इस वर्ष भी परीक्षा न होने से बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटर के बच्चों को बिना परीक्षा पास कर दिया था।

समस्याओं का समाधान नहीं होने पर लगाई फटकार

रामपुर मनिहारान: सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्याओं को सुनकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। कई अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई गई।

शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस तहसील में आयोजित हुआ। तहसील दिवस में च्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने समस्याओं को सुना, संपूर्ण समाधान दिवस में जमीन चकबंदी थाना आदि समस्याओं को सुनकर एसडीएम ने तहसील दिवस में मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिया कि जो भी समस्या आई है उनकी मौके पर जाकर जांच की जाए और निष्पक्ष रूप से समाधान। उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित प्रत्येक विभाग के अधिकारी व कर्मचारी से अलग-अलग उनके विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी ली। एसडीएम ने कहा यदि समस्याओं के समाधान में लापरवाही बरती गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान तहसीलदार नितिन कुमार सिंह राजपूत, ईओ नगर पंचायत रामचंद्र मौर्य, नितेश सैनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी