यूपी बोर्ड 12वीं: प्री-बोर्ड और 11वीं के अंक होंगे अपलोड

माध्यमिक शिक्षा परिषद में अब कक्षा-12 के छात्रों के प्री-बोर्ड परीक्षा एवं कक्षा-11 के छमाही व वार्षिक परीक्षा के प्राप्तांक व पूर्णांक परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। स्कूलों को यह काम प्रत्येक दिशा में 28 मई तक पूरा करना होगा। यह सूचना वेबसाइट पर अपलोड होने की दशा में जिला विद्यालय निरीक्षक को उत्तरदायी माना जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 08:17 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 08:17 PM (IST)
यूपी बोर्ड 12वीं: प्री-बोर्ड और 11वीं के अंक होंगे अपलोड
यूपी बोर्ड 12वीं: प्री-बोर्ड और 11वीं के अंक होंगे अपलोड

सहारनपुर, जेएनएन। माध्यमिक शिक्षा परिषद में अब कक्षा-12 के छात्रों के प्री-बोर्ड परीक्षा एवं कक्षा-11 के छमाही व वार्षिक परीक्षा के प्राप्तांक व पूर्णांक परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। स्कूलों को यह काम प्रत्येक दिशा में 28 मई तक पूरा करना होगा। यह सूचना वेबसाइट पर अपलोड होने की दशा में जिला विद्यालय निरीक्षक को उत्तरदायी माना जाएगा।

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने दसवीं की परीक्षा के लिए छमाही और प्री-बोर्ड परीक्षा के अंक अपलोड करने के निर्देश दिए थे, बाद में गत वर्ष की कक्षा-9 की परीक्षा के अंक अपलोड करने के निर्देश दिए गए। वही अब परिषद ने कक्षा-12 के छात्रों के प्री-बोर्ड परीक्षा एवं उनकी गत वर्ष की कक्षा-11 के छमाही तथा वार्षिक परीक्षा के प्राप्तांक व पूर्णांकों को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ला द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि वर्ष-2021 की परीक्षा हेतु पंजीकृत कक्षा-12 के सभी संस्थागत परीक्षार्थियों की प्री-बोर्ड परीक्षा के प्राप्तांक व पूर्णांक, कक्षा-12 में पंजीकृत सभी संस्थागत व व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के उनके गत वर्ष की कक्षा 11 की छमाही व वार्षिक परीक्षा के पूर्णांक व प्राप्तांक के अलावा कक्षा-11 की कृषि भाग-1 की प्री-बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं की उनके शैक्षिक सत्र 2020-21 में आयोजित की गई छमाही परीक्षा के प्राप्तांक व पूर्णांक परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करें। प्रधानाचार्य को निर्देशित किया गया है कि यह कार्य 28 मई तक अनिवार्य रूप से पूरा कर लें। सचिव ने कहा कि यदि किसी विद्यालय की सूचना वेबसाइट पर अपलोड नहीं होती है तो उसके लिए संबंधित जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक सीधे रूप से उत्तरदायी होंगे।

chat bot
आपका साथी