उमस भरी गर्मी से परेशानी, ठंडी हवा से मिली राहत

गंगोह कस्बे में मंगलवार शाम हवा चलने से लोगों ने उमस भरी गर्मी से राहत महसूस की। गर्मी बढ़ने के साथ बिजली आपूर्ति ने भी आमजन को परेशान किए रखा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:47 PM (IST)
उमस भरी गर्मी से परेशानी, ठंडी हवा से मिली राहत
उमस भरी गर्मी से परेशानी, ठंडी हवा से मिली राहत

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह कस्बे में मंगलवार शाम हवा चलने से लोगों ने उमस भरी गर्मी से राहत महसूस की। गर्मी बढ़ने के साथ बिजली आपूर्ति ने भी आमजन को परेशान किए रखा।

नियमों के अनुसार शेड्यूल के हिसाब से क्षेत्र को 18 घंटे बिजली आपूर्ति होनी चाहिए, जो नहीं हो रही है। आलम यह है कि छह घंटे का कट तो लगता ही है, जबकि बीच-बीच में भी आपूर्ति बाधित रहती है। उपभोगताओं का आरोप है कि कोई बिजलीघर पर सही जवाब देने वाला नहीं मिलता। मंगलवार शाम अचानक आसमान में बादल छा गए और ठंडी हवाएं चल पड़ी। हवाएं चलने से तापमान गिर गया और लोगों को राहत मिली।

संवाद सूत्र महंगी: दिन भर झुलसाने वाली गर्मी के बाद शाम को बादल व आंधी तूफान आने के बाद बूंदाबांदी आने से मौसम सुहावना हो गया, जिससे आमजन ने राहत महसूस की। मंगलवार की सुबह से ही झुलसाने वाली गर्मी ने हर किसी को हलकान कर दिया, लेकिन शाम को आंधी तूफान के साथ बूंदाबांदी के आने से मौसम सुहावना हो गया।

चिलचिलाती धूप व बिजली कटौती से परेशानी

सरसावा: चिलचिलाती धूप और अघोषित बिजली कटौती से आमजन बेहाल होने लगा है। अघोषित बिजली में कटौती के बाद लो वोल्टेज की समस्या और भी परेशानी उत्पन्न कर रही है। आलम यह है कि रात में ज्यादातर बिजली नहीं होती, जिस कारण लोगों की नींद उड़ी रहती है।

लो वोल्टेज से पंखे, कूलर आदि मात्र अब शोपीस बन गए हैं। गर्मी के मौसम में बिजली की समस्या से त्रस्त लोगो ने उच्चाधिकारियों सेलो वोल्टेज समस्या से निजात की मांग की।

chat bot
आपका साथी