भारत के इतिहास को विकृत करने का किया प्रयास

नानौता में सोमवार को देवबंद रोड स्थित खाद गोदाम परिसर में राजपूत समाज के युवा संगठनों द्वारा विशाल सभा कर देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार नितिन राजपूत को सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:51 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:51 PM (IST)
भारत के इतिहास को विकृत करने का किया प्रयास
भारत के इतिहास को विकृत करने का किया प्रयास

जेएनएन, सहारनपुर। नानौता में सोमवार को देवबंद रोड स्थित खाद गोदाम परिसर में राजपूत समाज के युवा संगठनों द्वारा विशाल सभा कर देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार नितिन राजपूत को सौंपा गया।

ज्ञापन में कहा गया कि आजादी के बाद से तत्कालीन राजनीतिक नेतृत्व में पश्चिमी मानसिकता के इतिहासकारों का उपयोग कर भारत देश के शत्रुओं के इतिहास को बढ़ा चढ़ाकर प्रस्तुत किया गया और भारत के सत्य इतिहास को विकृत करने का प्रयास किया गया है, साथ ही भारत देश के महान धर्मपरायण राजा, महाराजाओं को भी झूठे तथ्य के आधार पर अपमानित व कलंकित किया गया है।

ज्ञापन में यह भी कहा गया कि अब गुर्जर क्षेत्र को गुर्जर जाति के साथ जोड़कर सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार, सम्राट पृथ्वीराज चौहान व महाराज अनंगपाल सिंह तोमर आदि महान राष्ट्र नायकों को भी गुर्जर जाति का घोषित करने का दुष्प्रयास और षड्यंत्र चल रहा है। ज्ञापन में कहा गया कि गुजरात में सरकार ने तो अपनी वेबसाइट पर ही गुजरात को गुर्जरों की भूमि बताकर परमार,प्रतिहार, सोलंकी व चौहान आदि क्षत्रिय वंशों को गुर्जर जाति का बता दिया है जबकि सत्यता यह है कि आज भी गुजरात में गुर्जर जाति की जनसंख्या नगण्य है और गुजरात सरकार द्वारा अनुसूचित जाति, जनजाति और जातियों में गुर्जर जाति का उल्लेख तक नहीं है।

सभा में सागर राणा, प्रताप सिंह, विक्रम राणा, समय सिंह, सुधीर राणा सहित क्षेत्र के गांव खुडाना, तिलफरा, भनेड़ा, मोरा, भारी, भाबसी, कुआं खेड़ा व कल्लपुर आदि गांव सहित सहारनपुर व हरियाणा राज्य के पंचकूला बरवाला आदि स्थानों के राजपूत युवा संगठन के सैकड़ों युवा उपस्थित रहे। सभा की अध्यक्षता अजीत राणा ने तथा संचालन विक्रम राणा द्वारा किया गया। शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए थानाध्यक्ष सौवीर नागर के नेतृत्व में पुलिस का व्यापक प्रबंध रहा।

chat bot
आपका साथी