जांच पूरी होने तक दारोगा लाइन से अटैच

नागल क्षेत्र के गांव साधारण सिर के पूर्व ग्राम प्रधान एवं उनके पोते से थाने में दरोगा द्वारा अभदता किए जाने के मामले में जांच पूरी होने तक दरोगा को लाइन से संबद्ध कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:50 PM (IST)
जांच पूरी होने तक दारोगा लाइन से अटैच
जांच पूरी होने तक दारोगा लाइन से अटैच

सहारनपुर, जेएनएन। नागल क्षेत्र के गांव साधारण सिर के पूर्व ग्राम प्रधान एवं उनके पोते से थाने में दरोगा द्वारा अभदता किए जाने के मामले में जांच पूरी होने तक दरोगा को लाइन से संबद्ध कर दिया है।

बताते चलें बृहस्पतिवार दोपहर करीब दो बजे थाने में तैनात दरोगा प्रेमपाल धामा पुलिस कर्मियों संग साधारणसिर के पूर्व प्रधान सुरेश राणा के घर पहुंचा और धारा 144 का उल्लंघन करने की बात कहते हुए उनको पोते अंकित राणा सहित थाने लेकर आया, जहां दोनों से अभद्रता व मारपीट की गई। मामले की जानकारी मिलते ही भाकियू प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार एवं पीड़ित ग्राम प्रधान के छोटे भाई सपा नेता जितेंद्र राणा बाबा के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीण थाना नागल गेट पर धरना प्रदर्शन करने लगे।

रात करीब 10 बजे पुलिस क्षेत्राधिकारी देवबंद रजनीश उपाध्याय ग्रामीणों के बीच पहुंचे और उन्होंने दारोगा के विरुद्ध कार्रवाई कराने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कर धरना समाप्त कराया। सीओ का कहना है कि उन्होंने अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है। जांच पूरी होने तक आरोपित दारोगा को लाइन से संबंध कर दिया गया है।

गन्ना पर्ची कम आने से किसान परेशान

बड़गांव: मिलों से गन्ना पर्ची कम मिलने से क्षेत्र का किसान परेशान है। क्षेत्र के किसानों ने विभाग से अधिक से अधिक गन्ना पर्ची भिजवाने की मांग की है।

क्षेत्र के गांव जड़ौदापांडा, किशनपुरा, घिसरपड़ी, जयपुर, मोरा, झबीरन, कातला, उमरीमजबजा, बालूमजरा, मुश्कीपुर, भटपुरा आदि गांव के किसानों का कहना है कि चीनी मिलों द्वारा गन्ना पर्ची कम भेजी जा रही, जबकि खेतों में 30 प्रतिशत गन्ने की फसल अभी भी खड़ी है, जिसके चलते किसान परेशान व चिंतित हैं। 10वां पखवाड़ा चलने के बावजूद भी किसानों को गन्ने की पर्ची कम ही मिल रही हैं। गन्ना पर्ची कम मिलने से किसान गन्ना कोल्हू में डालने के लिए मजबूर है। क्षेत्र के किसानों ने विभाग से गन्ने की पर्ची अधिक से अधिक भिजवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी