पुत्र-पुत्रवधू से तंग दंपती आत्मदाह की अनुमति मांगने पहुंचा

नानौता का रहने वाला एक दिव्यांग दंपती गुरुवार को एसएसपी कार्यालय पर पहुंचा। दंपती ने एसपी देहात को बताया कि वह बेटे और बेटे की पत्नी से काफी परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:52 PM (IST)
पुत्र-पुत्रवधू से तंग दंपती आत्मदाह की अनुमति मांगने पहुंचा
पुत्र-पुत्रवधू से तंग दंपती आत्मदाह की अनुमति मांगने पहुंचा

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता का रहने वाला एक दिव्यांग दंपती गुरुवार को एसएसपी कार्यालय पर पहुंचा। दंपती ने एसपी देहात को बताया कि वह बेटे और बेटे की पत्नी से काफी परेशान हैं। वह आए दिन उनके साथ मारपीट करते रहते हैं। उन्होंने कई बार नानौता थाना पुलिस को शिकायत दी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। गुरुवार को एसपी से अनुमति मांगी कि उन्हें आत्महत्या करने की अनुमति दी जाए। एसपी देहात ने उन्हें समझाया और कार्रवाई का आश्वासन देकर घर भेजा।

नानौता निवासी राजेंद्र कुमार ने बताया कि वह 75 फीसद दिव्यांग है। उनकी पत्नी भी बूढ़ी हो चुकी है। आरोप है कि उनके एक बेटा और उसकी पत्नी उनके साथ आएदिन मारपीट करते हैं, जिस कारण उन्होंने कुछ दिन पहले अपने बेटे और उसकी पत्नी को चल अचल संपत्ति से बेदखल कर दिया था। संपत्ति से बेदखल होने के बाद आरोपितों ने और मारपीट करनी शुरू कर दी। पीड़ितों का कहना है कि पांच फरवरी को उनके साथ मारपीट की गई। डायल 112 को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर आई, लेकिन तहरीर लेने के बाद भी कार्रवाई नहीं की। तीन मार्च को फिर से मारपीट की गई। जिसकी थाने में पहुंचकर तहरीर दी गई। बावजूद इसके कार्रवाई नहीं हुई। गुरुवार को पीड़ितों का कहना था कि अब उनके सामने आत्मदाह के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। एसपी देहात के आश्वासन पर दंपती नानौता लौट गया है।

प्रशिक्षण दिया

सहारनपुर : यूआरसी नुमाइश कैंप नगर क्षेत्र में चल रहे दो दिवसीय प्रशिक्षण का समापन हो गया। प्रशिक्षण प्राथमिक स्तर के शिक्षकों एवं शिक्षामित्रों को दिया गया। नगर क्षेत्र में शिक्षकों की उपस्थिति शत-प्रतिशत रही। प्रशिक्षण की मानिटरिग कैमरे एवं गूगल मीट के द्वारा सीमेट टीम इलाहाबाद द्वारा की जा रही थी। डा. पूजा यादव, रचना चौहान ने विचार एवं अनुभव साझा किए।

chat bot
आपका साथी