जनपद में इस बार जमकर हो रही गेहूं खरीद

चिलकाना में इस बार जनपद के चिलकाना एवं आसपास की सहकारी समितियों पर गेहूं की बंपर खरीद हो रही है जिनमें चिलकाना क्षेत्र की चार सहकारी समितियों द्वारा अब तक 32 हजार कुंतल से ज्यादा गेहूं की सरकारी खरीद की जा चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:22 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:22 PM (IST)
जनपद में इस बार जमकर हो रही गेहूं खरीद
जनपद में इस बार जमकर हो रही गेहूं खरीद

सहारनपुर, जेएनएन। चिलकाना में इस बार जनपद के चिलकाना एवं आसपास की सहकारी समितियों पर गेहूं की बंपर खरीद हो रही है, जिनमें चिलकाना क्षेत्र की चार सहकारी समितियों द्वारा अब तक 32 हजार कुंतल से ज्यादा गेहूं की सरकारी खरीद की जा चुकी है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चलते किसानों की फसल कटाई देरी से शुरू होने तथा पोर्टल पर किसानों का पंजीकरण न होने के कारण सरकारी गेहूं खरीद केंद्रों पर गेहूं की खरीद भी देरी से ही शुरू हुई थी। सहकारी समिति चिलकाना के सचिव प्रभारी जुबैर अहमद ने बताया कि समिति द्वारा मंडी समिति परिसर चिलकाना मे स्थापित किये क्रय केंद्र पर मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये सात हजार कुंतल से अधिक की सरकारी खरीद हो चुकी है।

महंगी: महंगी के खरीद केंद्र पर एमडी अंकुर शर्मा ने बताया कि 7200 कुंतल गेहूं खरीद हो चुकी हैं, जो क्षेत्र में सबसे अधिक खरीद हैं। बीनपुर सहकारी समिति के एमडी अर्जुन राणा ने गेहूं खरीद के बारे में बताया कि अब तक 5700 गेहूं खरीद हो चुकी। किसान समर्थन मूल्य 1975 पर अपना गेहूं बेचकर खुश नजर आ रहे हैं। रंधेड़ी समिति की एमडी हिमानी सैनी ने बताया कि अभी तक 4900 कुंतल गेहूं खरीद हो चुकी हैं। उधर, गंगोह अनाज मंडी में दो खरीद केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें मंडी खरीद सेंटर के इंचार्ज ने बताया कि अभी तक कुल 2442 गेहूं खरीद हुई हैं। उधर, खादय विभाग खरीद केंद्र पर मौजूद कर्मचारी ने बताया कि अभी तक 3450 कुंतल तक गेहूं खरीद हुई हैं।

chat bot
आपका साथी