मिर्जापुर में चोरों ने दो घरों को खंगाला, हजारों की नकदी व जेवरात चोरी

बेहट के गांव मिर्जापुर व क्षेत्र में चोरी की वारदात पिछले कुछ दिनों से बढ़ गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:26 PM (IST)
मिर्जापुर में चोरों ने दो घरों को खंगाला, हजारों की नकदी व जेवरात चोरी
मिर्जापुर में चोरों ने दो घरों को खंगाला, हजारों की नकदी व जेवरात चोरी

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट के गांव मिर्जापुर व क्षेत्र में चोरी की वारदात पिछले कुछ दिनों से बढ़ गई हैं। सोमवार की रात कस्बे में ही चोरी की दो घटनाएं हुई, जिनमें हजारों रुपये की नकद व जेवरात चोर ले गए।

सोमवार की रात निकेश वाल्मीकि पुत्र सोमप्रकाश के घर में भी चोर ताले तोड़कर 10 हजार रूपये नकद व सोने-चांदी के जेवरात तथा मोबाइल उड़ा ले गए। निकेश के परिवार का सोता रह गया उसे घटना का सुबह पता चला। दूसरी घटना कस्बे में ही बड़ाकुआं चौक पर जाबिर अली के घर में हुई। यहां से चोर 12 हजार रुपये नकद तथा चांदी के जेवरात ले गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। गौरतलब है कि मिर्जापुर क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री का धंधा पिछले काफी दिनों से सुर्खियों में है। हालांकि पुलिस धरपकड़ अभियान चला रही है।

किसान को समझौता वार्ता के लिए डीएम ने बुलाया

नागल : जमीन का उचित मुआवजा न मिलने से क्षुब्ध मीरपुर के एक किसान द्वारा 20 अक्टूबर को आत्मदाह की चेतावनी दी गई थी, जिसके परिप्रेक्ष्य में जिलाधिकारी सहारनपुर ने भाकियू प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार के द्वारा पीड़ित किसान को समझौता वार्ता हेतु 21 अक्टूबर को अपने कार्यालय बुलाया है, जहां सेतु निगम के अधिकारियों को भी वार्ता के लिए बुलाया गया है।

बताते चलें कि मीरपुर मोहनपुर निवासी किसान रामूवालिया की कुछ भूमि रेलवे ओवर ब्रिज हेतु अधिग्रहण की गई थी जिसे सेतु निगम के अधिकारी खेती की जमीन का मुआवजा दे रहे हैं, जबकि रामूवालिया का कहना है कि उसने इससे पूर्व जब अपनी कुछ भूमि अन्य गांव वालों को बेची थी तो राजस्व अधिकारियों ने उस पर आबादी की भूमि का स्टांप लगवाया था। जब एक ही खेत की भूमि को आबादी में लिया गया है तो इस भूमि को भी आबादी के हिसाब से ही अधिग्रहित की जाए। एसडीएम देवबंद व सेतु निगम के अधिकारियों की रामूवालिया से कई बार वार्ता हुई मगर कोई समाधान नहीं हो पाया,जिस पर भाकियू के सक्रिय कार्यकर्ता रामूवालिया ने चेतावनी दी थी कि अगर उसे उचित मुआवजा नहीं मिला तो वह 20 अक्टूबर को आत्मदाह कर लेगा। इसी चेतावनी के मद्देनजर जिलाधिकारी सहारनपुर ने उक्त मामले के निपटारे हेतु दोनों पक्षों को 21 अक्टूबर को अपने कार्यालय बुलाया है।

chat bot
आपका साथी