सुबह शाम चहल-पहल, दोपहर में थे क‌र्फ्यू जैसे हालात

कोरोना को लेकर सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को जिलाधिकारी के आदेश पर साप्ताहिक बंदी लागू की हुई है। शनिवार को तो कुछ स्थानों पर लापरवाही नजर आई लेकिन रविवार का दिन बेहतर रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:48 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:48 PM (IST)
सुबह शाम चहल-पहल, दोपहर में थे क‌र्फ्यू जैसे हालात
सुबह शाम चहल-पहल, दोपहर में थे क‌र्फ्यू जैसे हालात

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना को लेकर सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को जिलाधिकारी के आदेश पर साप्ताहिक बंदी लागू की हुई है। शनिवार को तो कुछ स्थानों पर लापरवाही नजर आई, लेकिन रविवार का दिन बेहतर रहा। लोगों ने समझदारी का परिचय दिया और अपने ही घर में रहे। हालांकि इक्का-दुक्का स्थानों पर सुबह और शाम के समय भीड़ देखने को मिली। कुछ स्थानों पर नियमों का उल्लंघन भी हुआ। शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया। रेहड़ी और सब्जी वालों के ठेलों पर लोग बिना मास्क के खड़े हुए नजर आए। एसएसपी डा. एस चन्नपा का कहना है कि सोमवार से और भी सख्ती की जाएगी, ताकि नियमों का पालन कराया जा सके।

रेहड़ी, ठेले वाले कर रहे लापरवाही

रविवार को शहर के सभी बाजार बंद थे। इसलिए बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सड़कों पर लोग दिख रहे थे, लेकिन शनिवार की अपेक्षा बेहद कम वाहन थे। सुबह के समय रेहड़ी पर सब्जी बेचने वाले, सब्जी मंडी में, ठेलों पर फल बेचने वालों के यहां पर भीड़ दिखी। इस भीड़ में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। बिना मास्क के भी लोग दिख रहे थे। ठेली, रेहड़े अधिकतर सड़क किनारे पर लगते हैं, इसलिए पुलिस को यहां पर सख्ती करने की जरूरत है।

सोमवार को होगी चुनौती

जिला प्रशासन और पुलिस की सोमवार को कड़ी परीक्षा है। सोमवार को दो दिन के बाद बाजार खुलेंगे। सरकारी दफ्तर खुलेंगे, जिस कारण शहर में अधिक वाहन भी आएंगे और लोग भी। बाजारों में भीड़ उमड़ने की आशंका है। इसलिए पुलिस को सख्ती के साथ कोरोना के नियमों का पालन कराना होगा। हालांकि एसएसपी डा. एस चन्नपा का कहना है कि सोमवार को बाजारों और चौराहों पर पुलिस टीमों को बढ़ाया जाएगा। जाम की स्थिति से भी निपटने को रहना होगा तैयार

सोमवार को शहर में अधिक वाहन आने के कारण जाम लगने की भी आशंका है। इसलिए रविवार को ही टीआइ अजय श्रीवास्तव ने सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की और निर्देश दिए कि शहर में कहीं पर भी जाम की स्थिति न हो। साथ ही थाना प्रभारियों से भी मदद मांगी है।

chat bot
आपका साथी