जिले में भी मौत के बोरवेल में हादसों का डर

आगरा जिले के निबोहरा क्षेत्र के गांव धरियाई में बोरवेल में बच्चा गिरने से हुए हादसे ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है। हर जिले में खुले पड़े बोरवेल को लेकर सिस्टम पर सवाल पूछे जा रहे हैं। सहारनपुर जिले में भी बोरवेल खुले पड़े हैं जिनसे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। कुछ कालोनी में ही बोरवेल खुले में पड़े हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:03 PM (IST)
जिले में भी मौत के बोरवेल में हादसों का डर
जिले में भी मौत के बोरवेल में हादसों का डर

सहारनपुर, जेएनएन। आगरा जिले के निबोहरा क्षेत्र के गांव धरियाई में बोरवेल में बच्चा गिरने से हुए हादसे ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है। हर जिले में खुले पड़े बोरवेल को लेकर सिस्टम पर सवाल पूछे जा रहे हैं। सहारनपुर जिले में भी बोरवेल खुले पड़े हैं, जिनसे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। कुछ कालोनी में ही बोरवेल खुले में पड़े हैं।

जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह का कहना है कि प्रशासन पूरी तरह सतर्क है, फिर भी यदि कहीं बोरवेल खुले पड़े हैं, तो गुरुवार से ही चिह्नित कर इन्हें बंद कराने का अभिायन चलाया जाएगा। इस बारे में नगर निगम के अधिकारियों को आदेश दिए जाएंगे।

हैंडपंप या ट्यूबवेल लगवाने के लिए बोरिग कराई जाती है। नगर निगम भी कालोनियों में पानी के लिए बोरिग कराता है। जहां पानी नहीं निकलता है, तो दूसरे स्थान पर बोरिग कराई जाती है। पहले वाले बोरवेल को ढका नहीं जाने से वह खुला पड़ा रहता है। इस खुले बोरवेल में हादसा होने का डर रहता है। सहारनपुर की पंजाबी बाग कालोनी में भी एक बोरिग खुली पड़ी है। बोरवेल को ढकने के लिए इस कालोनी के लोग कई बार नगर निगम में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। न्य किसी कालोनी में कोई बोरवेल खुला हुआ नहीं मिला।

कई कालोनियों में खुले

पड़े नाले के मैनहोल

भले ही शहर की एक कालोनी में एक ही बोरवेल खुला पड़ा हो, लेकिन शहर की अधिकांश कालोनियों में नाले के मैनहोल खुले पड़े हुए है। यह मैनहोल खुलेआम हादसों को दावत दे रहे हैं। नगर निगम इन्हें ढकवाने के प्रति उदासीन है। देहात में नहीं खुले

मिले बोरवेल

सहारनपुर के देवबंद, गागलहेड़ी, बड़गांव, रामपुर मनिहारन, जड़ौदा पांडा, नानौता, गंगोह आदि स्थानों पर भी दैनिक जागरण ने पड़ताल कराई, लेकिन इन स्थानों पर खुला बोरवेल नहीं मिला है। जिसने समर्सिबल कराया हुआ है, उसने बोरवेल को ढका हुआ है।

chat bot
आपका साथी