हम बदलेंगे तो जग बदलेगा: अब्दुल सत्त्तार

छुटमलपुर में मुस्लिम राजपूत वेलफेयर एसोसिएशन ने सामाजिक बदलाव के उद्देश्य से हम बदलेंगे जग बदलेगा हम सुधरेंगे जग सुधरेगा के नारे से जन जागरूकता अभियान की शुरुवात की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:16 PM (IST)
हम बदलेंगे तो जग बदलेगा: अब्दुल सत्त्तार
हम बदलेंगे तो जग बदलेगा: अब्दुल सत्त्तार

सहारनपुर, जेएनएन। छुटमलपुर में मुस्लिम राजपूत वेलफेयर एसोसिएशन ने सामाजिक बदलाव के उद्देश्य से हम बदलेंगे जग बदलेगा, हम सुधरेंगे जग सुधरेगा के नारे से जन जागरूकता अभियान की शुरुवात की है। इसकी खासियत यह कि एसोसिएशन के सदस्यों ने स्वयं से अभियान को शुरु किया है और अब तक सैकड़ों लोग अभियान का हिस्सा बन चुके है।

बताते चलें कि पिछले करीब दो दशक से समाज में शिक्षा, इत्तेहाद और तरक्की की मुहिम चला रही मुस्लिम राजपूत वेलफेयर एसोसिएशन की शाखाएं प्रदेश के सभी जिलों में कार्यरत है। राष्ट्रीय संयोजक मास्टर राव अब्दुल सत्तार बताते हैं कि साथियों के सहयोग एवं प्रयास से सामाजिक बदलाव की मुहिम रंग लारही है। अनावश्यक खर्च से बचने को वाट्सएप व फोन से निमंत्रण भेजने, बारात में सिर्फ करीबी रिश्तेदारों को ले जाने, आपसी भाईचारा बढ़ाने, गोकशी पर प्रभावी रुपये प्रतिबंध लगाने और गरीब व बेसहारा पड़ोसियों की हर संभव मदद करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

संबलहेड़ी सहित कई गांवों में बुखार का कहर, दर्जनों बुखार से पीड़ित

सड़क दूधली: ब्लाक मुजफ्फराबाद के गांव संबलहेड़ी में इन दिनों बुखार का प्रकोप जारी है। ग्रामीणों की माने तो हर घर में बुखार के मरीज हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ग्रामीणों की सुध नहीं ले रहा।

ग्राम प्रधान सुरेंद्र कुमार, शेर सिंह व केएस राणा आदि का कहना है कि उनके गांव में करीब बीस दिन से लोग बुखार की चपेट में आकर बीमार पड़ रहे हैं। गौरव, पूरण सिंह, राजबीर, जौहर, रिकू, जय कुमार, आदित्य, अतुल आदि बुखार की चपेट में हैं। इनमें से कई लोग शहर के निजी चिकित्सकों के यहां भर्ती हैं, जबकि कई गांव के ही चिकित्सकों से इलाज करा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि शहर के निजी चिकित्सक बुखार को डेंगू बता रहे हैं, जबकि सरकारी अस्पताल के डॉक्टर वायरल बता रहे हैं। ग्राम प्रधान के अनुसार उन्होंने सीएचसी मुजफ्फराबाद के इंचार्ज को गांव की स्थिति के बारे में अवगत करा दिया था तथा उन्होंने गांव में शिविर लगवाने की बात कही थी, लेकिन आज तक शिविर नहीं लगाया गया। प्रधान के अनुसार उन्होंने गांव में फॉगिग व सैनिटाइजर का छिड़काव करा दिया है। आस-पास के गांव रामखेड़ी, तिवाया, खतौली, पाली, घड़कौली व बुड्ढा खेड़ा पुंडीर में भी बुखार ने पांव पसार रखे हैं। इस संबंध में जब पीएचसी मुजफ्फराबाद के प्रभारी डा. अशोक से बात करनी चाही तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी