हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहावना

करीब एक सप्ताह की भीषण गर्मी के बाद शाम में हुई हल्की बूंदाबांदी से जहां मौसम सुहावना हुआ है वहीं तपिश से राहत मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:59 PM (IST)
हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहावना
हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहावना

सहारनपुर, जेएनएन। करीब एक सप्ताह की भीषण गर्मी के बाद शाम में हुई हल्की बूंदाबांदी से जहां मौसम सुहावना हुआ है, वहीं तपिश से राहत मिली है।

पिछले दिनों जिले में गर्मी का प्रकोप निरंतर बढ़ने से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित होने लगा था। चिलचिलाती धूप तथा भीषण गर्मी की मार के कारण लोग दिन ही नहीं, रात में भी चैन से नहीं रह पा रहे थे। उन्हें गर्मी से बचाव का उपाय नहीं सूझ रहा था। इसके ठीक विपरीत बुधवार की सुबह घने बादलों से हुई, जिससे मौसम में परिवर्तन दर्ज किया गया। आसमान पर पूरे दिन बादलों की आवाजाही के बाद शाम में तेज हवा बहने के बीच हल्की बूंदाबांदी से मौसम खुशनुमा हो गया। इसे पारा भी गिरा। बुधवार को अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री तथा न्यूनतम 25.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अगले 48 घंटों के दौरान तेज हवा चलने तथा कहीं-कहीं हल्की बारिश होने का अनुमान जता रहे हैं।

जल निकासी को तालाब की खोदाई कराने की मांग

गंगोह: नगर के वार्ड संख्या पांच के निवासियों ने जल निकासी के लिए तालाब की खोदाई कराने की स्थानीय प्रशासन से मांग की है। नगर पालिका से तालाब क्षेत्र से अतिक्रमण शीघ्र ही हटवाने की मांग भी की गई है।

वार्ड निवासियों अखिलेश, रविद्र, प्रेम चंद, माम चंद, दिलशाद, उस्मान, श्वेता, वसीम, उमेश, प्रमोद आदि ने बताया है कि कालेज मार्ग पर पदम सिनेमा के पीछे वाले क्षेत्र में जरा भी बारिश होने पर उनका यहां रहना मुश्किल हो जाता है। पानी की निकासी न होने के कारण वह लंबे समय तक सड़कों पर ही थम जाता है। इस कारण यहां के लोग कई बार बीमारियों का शिकार भी हो चुके हैं। यहां मौजूद तालाब अतिक्रमण का शिकार है और इसके अलावा सफाई न होने के कारण दलदल से अटा पड़ा है। पानी जमा होने के कारण यहां सड़क टिक नहीं पाती है, जिससे लोगों का आवागमन कठिन हो जाता है।

स्थानीय निवासियों ने यह भी बताया कि पहले भी कई बार वे पालिका को अपनी समस्या बता चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी