मूसलधार बारिश में मकान की दीवार ढही, संपर्क मार्गों पर भरा पानी

देवबंद कस्बे में मंगलवार के बाद बुधवार को भी अधिक बारिश दर्ज की गई है। बारिश से मोहल्ला किला में एक पुराने बंद पड़े मकान की दीवार टूट गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:09 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:09 PM (IST)
मूसलधार बारिश में मकान की दीवार ढही, संपर्क मार्गों पर भरा पानी
मूसलधार बारिश में मकान की दीवार ढही, संपर्क मार्गों पर भरा पानी

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद कस्बे में मंगलवार के बाद बुधवार को भी अधिक बारिश दर्ज की गई है। बारिश से मोहल्ला किला में एक पुराने बंद पड़े मकान की दीवार टूट गई। गनीमत यह रहा कि बारिश के चलते सड़क पर आवाजाही नहीं थी। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। उधर, भारी बारिश के चलते कोला बस्ती, मोहल्ला बड़जियाउल्हक, दारुल उलूम चौक, शाहबुखारी, पठानपुरा, रेती चौक, मेन बाजार, खानकाह, रविदास मार्ग के अलावा निचले इलाकों में कई लोगों के घरों व दुकानों में पानी घुस जाने के चलते नगरपालिका के नाला सफाई के दावों की पोल खुलती दिखी। बाद में मशक्कत कर पानी को घरों व दुकानों से बाहर निकाला गया। हाशिमपुरा, मकबरा, नूरपुर समेत कई संपर्क मार्गों पर पानी भर जाने के चलते लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रेलवे रोड स्थित सीएचसी व स्टेट हाइवे स्थित एसडीएम कार्यालय परिसर समेत अन्य कई सरकारी भवनों के परिसर बारिश के दौरान लबालब नजर आए। त्रिवेणी शुगर मिल की वैधशाला के प्रभारी सुभाष वर्मा ने बताया कि बुधवार को सर्वाधिक 150 एमएम बारिश दर्ज हुई है। जबकि जौलाई माह में अब तक 450 एमएम बारिश हो चुकी है।

नकुड़ में आकाशीय बिजली गिरने से मकान की छत क्षतिग्रस्त

नकुड़: कस्बे में बुधवार की सुबह करीब चार बजे आकाशीय बिजली गिरने से गांव डाल्लेमाजरा निवासी राजबीर पुत्र लालसिंह के मकान की छत क्षतिग्रस्त हो गई। बिजली गिरने से लोगों मे दहशत फैल गई। गनीमत रही कि इससे जान-माल की कोई हानि नही हुई। पीड़ित ने तहसील प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। इसके अलावा गांव मल्लाह माजरा निवासी बलकार सैनी व जब्बार ने बताया कि बारिश से इरफान पुत्र इरशाद व नूर मोहम्मद पुत्र सद्दीक के कच्चे मकान डह गये, जबकि छोटी पत्नी चंद्रभान व सोनम पत्नी लाखन के मकानों की कड़ियां टूटकर गिर गई। इसमें चारों परिवारों का कुछ घरेलू सामान भी मलबे मे दबकर क्षतिग्रस्त हो गया। पीड़ितों ने तहसील प्रशासन से मुआवजा दिलवाए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी