बूंद-बूंद पाने के लिए तरस रहे भटपुरा के ग्रामीण

पानी की टंकी होते हुए भी भटपुरा गांव के ग्रामीण बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:34 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:34 PM (IST)
बूंद-बूंद पाने के लिए तरस रहे भटपुरा के ग्रामीण
बूंद-बूंद पाने के लिए तरस रहे भटपुरा के ग्रामीण

सहारनपुर, जेएनएन। पानी की टंकी होते हुए भी भटपुरा गांव के ग्रामीण बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। कई बार शिकायत करने पर भी विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

प्रदेश सरकार द्वारा पेयजल व्यवस्था को बेहतर बनाकर हर घर तक स्वच्छ पेयजल देने के लिए जल निगम की परियोजना के तहत क्षेत्र के गांव भटपुरा में लाखों रुपये खर्च कर टंकी का निर्माण करा रहा था। टंकी निर्माण के बावजूद भटपुरा गांव के ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल मयस्सर नहीं हो रहा है।

हालांकि जल निगम के अधिकारी बेहतर सेवा प्रदान करने का पुरजोर दावा कर रहे हैं, जबकि जमीनी हकीकत में केवल कागजों में पानी बह रहा है। ग्रामीण शुद्ध पेयजल की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। ग्राम प्रधान सोमपाल पूर्व प्रधान जगदीप नर पाल सहित ग्रामीणों का कहना है कि केंद्रीय योजना के तहत घर-घर तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाने की योजना को जल निगम के अधिकारी वे ठेकेदार मिलकर पलीता लगा रहे हैं। इसका खामियाजा भोली भाली जनता को भुगतना पड़ रहा है। आरोप है कि पाइप लाइन की रिपेयरिग के लिए सरकार द्वारा धनराशि आवंटित की गई थी, जिसे ठेकेदार ने विभाग से सांठगांठ कर डकार लिया है। गांव में टंकी रिपेयरिग का कोई भी कार्य जमीनी स्तर पर नहीं होने से गांव में घर-घर तक स्वच्छ पेयजल नहीं पहुंच पाया। इसकी शिकायत कई बार तहसील दिवस एवं जिला अधिकारी को भी की गई, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिसके फलस्वरूप भटपुरा गांव के ग्रामीण स्वच्छ पेयजल के लिए तरस रहे हैं।

जल निगम के अधिकारी नरेश गुप्ता ने बताया कि टंकी को ग्राम प्रधान के हैंड ओवर कर दिया गया है टंकी से संबंधित हर काम को ग्राम प्रधान द्वारा कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी