शराब का ठेका आबादी से दूर किया जाए

बेहट थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव सैद मोहम्मदपुर गढ़ के ग्रामीणों ने गांव की आबादी के पास से ठेके को अन्यत्र स्थापित कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:42 PM (IST)
शराब का ठेका आबादी से दूर किया जाए
शराब का ठेका आबादी से दूर किया जाए

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव सैद मोहम्मदपुर गढ़ के ग्रामीणों ने गांव की आबादी के पास से ठेके को अन्यत्र स्थापित कराने की मांग की है। इसी मांग को लेकर दर्जनों महिला-पुरुष ठेके पर भी पहुंचे। साथ ही एसडीएम को एक ज्ञापन भी प्रेषित किया गौरतलब है कि सैद मोहम्मदपुर गढ़ गांव के पास सरकारी शराब का ठेका है।

एसडीएम को प्रेषित ज्ञापन में गांव के महिला पुरुषों ने कहा है कि इस ठेके के चलते गांव में नशावृत्ति बहुत अधिक फैल गई है। 10 साल तक के बच्चे भी शराब की लत में फंसते जा रहे हैं। 31 जुलाई को भी अधिक शराब पीने के कारण गांव के युवक की मौत हुई। इससे कभी भी यहां आपसी सौहार्द बिगड़ सकता है। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों ने इस ठेके को यहां से अन्यत्र स्थापित करने की मांग की है। ज्ञापन पर ग्राम प्रधान विक्रम सिंह के साथ ही सोमपाल सिंह, जगपाल सिंह, सुमन देवी, करतारी देवी, सुरेशो देवी, रेखा, वीरमवती, मांगेराम, संतोष, राजकुमार, अंजू व बेबी आदि के हस्ताक्षर हैं।

शत प्रतिशत रिजल्ट पर विद्यार्थियों को दी बधाई

रामपुर मनिहारान: बिल क्लिंटन स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई बोर्ड हाईस्कूल के परिणाम में शत फीसद कामयाबी हासिल की है। स्कूल के सभी मेधावियों को अमेरिका में बसे एनआरआई विनोद गुप्ता ने बधाई दी है।

हाईस्कूल के सभी 84 छात्र छात्राएं उत्तीर्ण रहे। स्वाति ने 99.6 फीसद अंक प्राप्त कर प्रथम पाया। सृष्टि व आयुष महेंद्र 99 फीसद अंकों से द्वितीय स्थान तथा निखिल पंवार 98 फीसद अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे। रामरति एजुकेशन कंपलेक्स के संस्थापक अमेरिका में बसे एनआरआई विनोद गुप्ता व संस्था की प्रेजिडेंट राजकमल सक्सेना ने कहा कि यह स्कूल के स्टाफ और छात्र छात्राओं की कड़ी मेहनत का प्रतिफल है।

प्रशांत ने किया कालेज टाप

संवाद सूत्र,तल्हेड़ी बुजुर्ग: कैंब्रिज इंटर कालेज के प्रशांत चौधरी ने 97.6 फीसद अंको के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान पाया। इशिका कुशवाहा, दिवतीय वनी चौधरी तीसरे स्थान पर रहे। विद्यालय प्रबंधक प्रमोद त्यागी ने कहा कि उन्हें कोरोना महामारी के दंश को भूलकर नए सिरे से मेहनत करनी चाहिए। प्रिसिपल मनोज गुप्ता, संदीप त्यागी, लवी, अंजुला, रमन, प्रशांत, शालू आदि शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सफल विद्यार्थियों को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी