स्मैक की तस्करी व बिक्री के खिलाफ महापंचायत में बजा बिगुल

क्षेत्र में स्मैक सहित मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री के खिलाफ आम आदमी ने विरोध का बिगुल बजा दिया है। इस धंधे को रोकने के लिए मिर्जापुर में आयोजित की गई महापंचायत में पुलिस की कार्यप्रणाली पर वक्ताओं ने जमकर उंगली उठाई। पंचायत में कई निर्णय भी लिए गए। जिनमें गांव-गांव संभ्रांत लोगों की कमेटी गठित करना भी शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:31 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:31 PM (IST)
स्मैक की तस्करी व बिक्री के खिलाफ महापंचायत में बजा बिगुल
स्मैक की तस्करी व बिक्री के खिलाफ महापंचायत में बजा बिगुल

सहारनपुर, जेएनएन। क्षेत्र में स्मैक सहित मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री के खिलाफ आम आदमी ने विरोध का बिगुल बजा दिया है। इस धंधे को रोकने के लिए मिर्जापुर में आयोजित की गई महापंचायत में पुलिस की कार्यप्रणाली पर वक्ताओं ने जमकर उंगली उठाई। पंचायत में कई निर्णय भी लिए गए। जिनमें गांव-गांव संभ्रांत लोगों की कमेटी गठित करना भी शामिल है। साथ ही मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन भी सीओ को सौंपा गया। गौरतलब है कि क्षेत्र में मादक प्रदार्थों ने गांव-गांव गली-गली में घर बना लिया है। क्षेत्र का युवा इन मादक प्रदार्थों की लत में फंसकर अपराध की दुनिया में भी उतर गया है। क्षेत्र के लोग अब तक इस धंधे पर रोक लगाने के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन के दरवाजे खटखटाते रहे, लेकिन रोग फैलता चला गया। इससे आजीज आकर क्षेत्रवासियों ने मिर्जापुर में महापंचायत करने का निर्णय लिया था। सोमवार की शाम करीब 5 बजे यह महापंचायत शुरू हुई, जिसमें वक्ताओं ने क्षेत्र में फैले इस नशा रूपी कोढ़ से अपनी युवा पीढ़ी को बचाने के लिए कवायद की। साथ ही वक्ताओं ने इस मामले में पुलिस की कार्रवाई को लेकर जमकर निशाना साधा। इस मौके पर जहां लोगों का कहना था कि स्थानीय पुलिस इस काम मे ढिलाई बरत रही है वहीं क्षेत्र में मेडिकल स्टोरों पर भी नशीले इंजेक्शन व गोली की बिक्री की धड़ल्ले से हो रही है। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सीओ रामकरण सिंह को सौंपा गया। इस 6 सूत्रीय ज्ञापन में स्मैक तस्करों को पकड़ने के लिए टास्क फोर्स के गठन, बड़े तस्करों को दूसरे थानों की पुलिस से चिन्हित कराकर कार्रवाई कराने आदि की मांगें की गई। इस मौके पर सीओ ने अपने संबोधन में कहा, कि पुलिस इस धंधे के खिलाफ पहले से ही अभियान चला रही है और आगे भी इस सख्ती से चलाया जाएगा। यदि स्थानीय पुलिस की कहीं ढिलाई दिखाई देती है तो वह उनका मोबाईल नंबर नोट कर लें और सीधे उन्हें शिकायत करें, कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

महापंचायत को एमएलसी महमूद अली, पूर्व ब्लॉक प्रमुख राव लईक, चौधरी साहबान, हाफिज साजिद, मौलाना मुजीबुर्रहमान, कारी इनाम, फैसल अराफात, हाफिज फारुख, गय्यूर, जुबैर, राव शहजाद, महताब, शफीक अहमद आदि ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी