पशु चिकित्सकों की टीम ने किया गांव का दौरा

सरसावा विकास खंड के गांव कुतुबपुर में बीमारी के चलते पशुओं की मौत के बाद पशु चिकित्साधिकारी डा. मुकेश कुमार के नेतृत्व में चिकित्सक टीम ने पशुओं में होने वाली बीमारी की जांच करते पशुपालकों के घर-घर जाकर पशुओं की जांच व उपचार कर बीमारी की रोकथाम के लिए जरूरी सावधानी बरतने की सलाह दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:24 PM (IST)
पशु चिकित्सकों की टीम ने किया गांव का दौरा
पशु चिकित्सकों की टीम ने किया गांव का दौरा

सहारनपुर, जेएनएन। सरसावा विकास खंड के गांव कुतुबपुर में बीमारी के चलते पशुओं की मौत के बाद पशु चिकित्साधिकारी डा. मुकेश कुमार के नेतृत्व में चिकित्सक टीम ने पशुओं में होने वाली बीमारी की जांच करते पशुपालकों के घर-घर जाकर पशुओं की जांच व उपचार कर बीमारी की रोकथाम के लिए जरूरी सावधानी बरतने की सलाह दी।

सोमवार को चिकित्सक टीम के साथ कुतुबपुर गांव पहुंचे पशु चिकित्सा अधिकारी डा. मुकेश कुमार ने गांव में पशुओं में फैली संक्रामक बीमारी मुंहपका, खुरपका आदि की जांच करते बीमार पशुओं को दवा आदि दिलाई। उन्होंने पशुओं में हो रही बीमारी की रोकथाम के लिए उपचार के साथ साथ पशुओं के प्रति बरतें जाने वाली सावधानियां आदि बरतें जाने की सलाह दी। इस मौके पर उनके साथ डा. अनिल यादव, डा. अखिलेश, डा. हरचरण सिंह व नवीन कुमार ने घर-घर जाकर पशुओं की जांच व उपचार किया। पशु चिकित्सा अधिकारी से बीमार पशुओं के बारे में जानकारी लेते भाजपा मंडल अध्यक्ष अमरीश राणा, कमल प्रधान, शौसिंह राणा, राजकुमार शर्मा, सहदेव राणा, मोहरसिंह राणा, ब्रिजेश कुमार, बिरज राणा, बबलू कुमार, बलदीप कुमार, ऋषि कुमार आदि ने कहा कि यदि समय रहते पशु चिकित्सा विभाग जागरूक रहता तो शायद ये हालात न बनते। हरियाणा से भैंस व कटिया चोरी कर ला रहे दो चोरों को दबोचा

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट में थाना मिर्जापुर पुलिस ने हरियाणा से भैंस व कटिया चोरी कर ला रहे दो चोरों को दबोच लिया। इनमें एक थाना फतेहपुर का गैंगस्टर भी शामिल है।

इंस्पेक्टर अजय कुमार श्रोतिया ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि हरियाणा से एक भैंस व कटिया चोरी कर दो चोर यूपी में आ रहे हैं। पुलिस ने दोनों चोरों को दबोच लिया और भैंस व कटिया भी बरामद कर ली। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब हरियाणा पुलिस से जानकारी की तो पता चला कि यह भैंस थाना बिलासपुर के गांव अरंय्यावाला निवासी रोहित पुत्र कर्ण सिंह के यहां से चोरी की गई है। दोनों चोरों को जेल भेज दिया है। गिरफ्तार चोरों में एहसान पुत्र बुद्धु निवासी गांव गंदेवड़ा थाना फतेहपुर गैंगस्टर है। जबकि उसका साथी वसीम पुत्र फिरोज निवासी ग्राम बुड्ढा खेड़ा थाना चिलकाना का रहने वाला है।

---------------

लेनदेन को लेकर दो पक्ष भिडे़

चिलकाना : कस्बे के मोहल्ला म•ाहर हसन में लेनदेन को लेकर कहासुनी हो जाने पर बात इतनी बढ़ गई कि देखते ही देखते दोनो पक्षों के बीच लाठी डंडे चल पडे, जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जबकि कई ओर के भी चोटिल होने की जानकारी मिली। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल हुये व्यक्ति को उपचार के लिये अस्पताल भेज दिया। कार्यवाहक थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि अभी तक किसी भी पक्ष द्वारा थाने पर तहरीर नहीं दी। तहरीर मिलते ही आगे की कारवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी