शाकंभरी मंदिर परिसर कराया जा रहा है सैनिटाइज

सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी मंदिर के कपाट सप्ताहांत में शनिवार व रविवार को कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान बंद रहने के बाद सोमवार की सुबह सात बजे से फिर श्रद्धालुओं को लिए दर्शनार्थ खोल दिए गए। रविवार की शाम समूचे मंदिर परिसर में डिटर्जेंट से धुलाई के बाद सैनिटाइज किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:53 PM (IST)
शाकंभरी मंदिर परिसर कराया जा रहा है सैनिटाइज
शाकंभरी मंदिर परिसर कराया जा रहा है सैनिटाइज

सहारनपुर, जेएनएन। सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी मंदिर के कपाट सप्ताहांत में शनिवार व रविवार को कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान बंद रहने के बाद सोमवार की सुबह सात बजे से फिर श्रद्धालुओं को लिए दर्शनार्थ खोल दिए गए। रविवार की शाम समूचे मंदिर परिसर में डिटर्जेंट से धुलाई के बाद सैनिटाइज किया गया। श्रद्धालुओं को दर्शन भी मुख्यद्वार पर थर्मल स्कैनर व सैनिटाइजेशन के बाद ही प्रवेश मिल रहा है।

गौरतलब है कि कोरोना काल में सरकार द्वारा जारी गाइलाइन के अनुसार सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी मंदिर सहित आसपास के मंदिरों के कपाट भी बंद रहे थे। जैसे ही सहारनपुर जनपद में छह जून को पाजिटिव केस की संख्या 600 से कम हुई तो प्रशासन ने जनपद में सोमवार से शुक्रवार तक की समयावधि में कोरोना क‌र्फ्यू हटा दिया था। शनिवार व रविवार को पूरी तरह क‌र्फ्यू लागू रहता है। यही व्यवस्था सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी पर भी व्यवस्थापक राणा परिवार द्वारा अपनाई जा रही है। शनिवार व रविवार को दिन में भी मंदिर बंद रहने के समय मंदिर परिसर में डिटर्जेंट से धुलाई व सैनिटाइजिग का अभियान चलाया जाता है, ताकि सोमवार से फिर दर्शन की व्यवस्था श्रद्धालुओं के लिए सुचारू रह सके। शनिवार की शाम भी मंदिर परिसर में यही अभियान चला और सोमवार को सुबह सात बजे से श्रद्धालुओं को माता शाकंभरी देवी के दर्शन होने शुरू हो गए। व्यवस्थापक राणा आदित्य प्रताप ने कहा कि सिद्धपीठ परिक्षेत्र में प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरी तरह पालन सुनिश्चित कराया जा रहा है। मंदिर के साथ ही टैंकर लगाकर पूरे परिक्षेत्र को भी सैनिटाइज कराया जाता है।

chat bot
आपका साथी