बारिश से गिरी मकान की छत

नानौता में बारिश के चलते जहां मोहल्ला चाहमंजली में एक मकान पूरी तरह से गिर कर ध्वस्त हो गया वहीं कानूनगोयान मोहल्ले में मकान की छत गिर गई। पीड़ितों ने उच्चाधिकारियों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाए जाने की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:07 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:07 PM (IST)
बारिश से गिरी मकान की छत
बारिश से गिरी मकान की छत

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता में बारिश के चलते जहां मोहल्ला चाहमंजली में एक मकान पूरी तरह से गिर कर ध्वस्त हो गया वहीं कानूनगोयान मोहल्ले में मकान की छत गिर गई। पीड़ितों ने उच्चाधिकारियों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाए जाने की गुहार लगाई है।

बताया जाता है कि गुरुवार की रात्रि हुई बारिश के दौरान नगर के मोहल्ला कानूनगोयान ईदगाह रोड स्थित कॉलोनी निवासी सगीर पुत्र जुम्मा के मकान की कडि़यां टूटकर गिर गई। यह तो सौभाग्य रहा कि टूटने से पहले कडि़यों की आवाज हुई और मिट्टी गिरने लगी तो तुरंत सगीर ने कमरे में सो रहे अपने पुत्र दिलशाद उसकी पत्नी इमराना, रुखसार व शाहिद आदि को आनन-फानन में कमरे से बाहर निकाल दिया। नगर के मोहल्ला चाहमंजली निवासी अय्यूब पुत्र लतीफ का मकान भी बारिश के दौरान एकदम गिर गया। उस समय अय्यूब परिवार के अन्य सदस्यों सहित दूसरे कमरे में लेटा हुआ था। मकान के मलबे के नीचे दबकर अय्यूब का कीमती घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गया। पीड़ितों का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसने कई बार मकान बनवाने के लिए आवेदन किया पात्रता की सूची में नाम आने के बाद भी उसके मकान बनाने के लिए किस्त नहीं आ रही है। पीड़ितों ने उच्चाधिकारियों से उचित मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।

अज्ञात व्यक्ति का शव मिला

नानौता : शुक्रवार को संजय चौक चौराहा के निकट फल मंडी के पास सड़क पर 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। सूचना पर पहुंचे एसआई पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि देखने में मृतक का हुलिया भिखारी जैसा लग रहा है। शिनाख्त किए जाने के प्रयास किए, पर सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि मृतक कई दिनों से यहां घूमता हुआ देखा जा रहा था। वह भीख मांग कर अपना गुजारा कर रहा था।

chat bot
आपका साथी