किसानों की परेशानियों का हो समाधान: ठा. अजब सिंह

नानौता में भारतीय किसान संगठन के बैनर तले किसानों ने मुख्यमंत्री को संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार नितिन राजपूत को सौंपा है जिसके माध्यम से किसानों को हो रही परेशानियों के समाधान की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:38 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:38 PM (IST)
किसानों की परेशानियों का हो समाधान: ठा. अजब सिंह
किसानों की परेशानियों का हो समाधान: ठा. अजब सिंह

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता में भारतीय किसान संगठन के बैनर तले किसानों ने मुख्यमंत्री को संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार नितिन राजपूत को सौंपा है, जिसके माध्यम से किसानों को हो रही परेशानियों के समाधान की मांग की है।

शुक्रवार को संगठन के जिलाध्यक्ष ठाकुर अजब सिंह के नेतृत्व में गौरव राणा, जौहर सिंह तथा चीनी मिल के पूर्व वाइस चेयरमैन चौधरी कंवर सिंह आदि सहित काफी संख्या में किसानों ने मिल कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। किसानों ने मुख्यमंत्री से बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेने के साथ विभाग द्वारा किसानों पर दर्ज कराए गए मुकदमे वापस लेने, चीनी मिल पर विगत वर्षों का बकाया भुगतान अविलंब मय ब्याज भुगतान कराए जाने,एमएसपी को 100 प्रतिशत की गारंटी के साथ लागू करने तथा किसानों के फसल पंजीकरण प्रक्रिया को उनके आवास पर जाकर पूरी करने की मांग की। इन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसानों की मांगे जल्द पूरी नही की जाती हैं तो संगठन आंदोलन को मजबूर होगा।

चोरों ने गोदाम के दुकान से उड़ाया लाखों का सामान

छुटमलपुर : कस्बे के हरनामसिंह नगर में श्रवण कश्यप का न्यू सतनाम ट्रेडर्स के नाम से गोदाम है। गुरुवार की रात अज्ञात चोरों ने इसके समीप एक निर्माणाधीन मकान से सीढ़ी उठाई और उसके सहारे छत पर चढ़ने के बाद गोदाम में प्रवेश किया। अज्ञात चोर यहां से तीन छत के पंखे, एक सेंटर टेबल, दो इंडक्शन व चूल्हा आदि कीमती सामान चोरी कर ले गए। श्रवण के मुताबिक चोरी गए सामान की कीमत करीब बीस हजार रुपये है।

चोरी की दूसरी घटना रुड़की रोड स्थित अतुल जैन की दुकान पर हुई। उसका कास्मेटिक का थोक का काम है। यहां अज्ञात चोर दुकान में लगे ताले तोड़कर कीमती सामान चोरी कर ले गए। अतुल के अनुसार चोरी गए सामान की कीमत एक लाख रुपये से अधिक है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से चोरों द्वारा छोड़ा गया एक बसोला व एक बर्मा आदि सामान कब्जे में लिया है। पीड़ितों की तरफ से फतेहपुर थाने पर चोरी की तहरीर दी गई है। इस संबंध में एसओ सतेंद्र नागर का कहना है कि शीघ्र ही चोरों का पता लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी