बरामद कर प्रेमी युगल का पुलिस ने कराया विवाह

बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र एक गांव से युवती के घर से चले जाने की सूचना थाना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने तत्परता से युवती को उसके प्रेमी के घर से दोनों को बरामद कर लिया और थाने ले आई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:35 PM (IST)
बरामद कर प्रेमी युगल का पुलिस ने कराया विवाह
बरामद कर प्रेमी युगल का पुलिस ने कराया विवाह

सहारनपुर, जेएनएन। बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र एक गांव से युवती के घर से चले जाने की सूचना थाना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने तत्परता से युवती को उसके प्रेमी के घर से दोनों को बरामद कर लिया और थाने ले आई। इसके बाद थाना पुलिस ने दोनों के परिवार के लोगों व समाज के जिम्मेदार लोगों की सहमती से थाना परिसर में ही उनका विवाह करा दिया।

थानाध्यक्ष मनोज चौधरी ने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव अब्दुल्लापुर निवासी एक व्यक्ति ने उसकी पुत्री मीनाक्षी के घर से चले जाने की सूचना शनिवार को दी थी, जिसके बाद पुलिस टीम ने रहीमपुर निवासी राजेन्द्र के घर से उसके पुत्र सूरज के साथ मीनाक्षी को बरामद कर लिया। दोनों को पुलिस टीम थाने ले आई, जिसके बाद मामले की पड़ताल की। दोनों ने अपने बालिग होने के प्रमाण पत्र देते हुए खुद को बालिक बताया। इसके बाद थानाध्यक्ष मनोज चौधरी ने प्रेमी युगल के माता पिता को बुलाया। दोनों परिवारों की सहमती के बाद समाज के जिम्मेदार लोगों के बीच थाने में ही उनका विवाह करा दिया। बताया गया कि दोनों एक ही समाज के हैं। दोनों ने एक दूसरे के साथ रहने की कसम खाई है। युवती का पिता भी थाने मे ही मौजूद रहा, जो विवाह से सहमत तो था, लेकिन वर माला पहनाने के बाद युवती के पिता ने दंपति को आशीर्वाद नहीं दिया।

मजदूर, किसान आंदोलन के प्रणेता थे महात्मा ज्योतिबा: अभय

गागलहेडी: प्रगतिशील सैनी सभा द्वारा महात्मा ज्योतिबा फूले की 132 वीं पुण्यतिथि मनाई गयी। जिला अध्यक्ष अभय सैनी ने लोगों से महात्मा के दिखाए व बताए रास्ते पर चलने का आह्वान किया है।

रविवार सुबह ज्योतिबा फूले की पुण्यतिथि पर प्रगतिशील सैनी सभा के अध्यक्ष अभय सिंह सैनी ने कहा कि ज्योतिबा फूले ने समाज में फैले जात पात व अन्धविश्वास का विरोध कर, आत्मिक विकास व मानवता की सेवा करने जैसे विचारों के सिद्धांत को अपनाया। महामंत्री नकली राम सैनी ने कहा की ज्योतिबा फूले सच्चे देश भक्त ओर समाज सुधारक, मजदूर किसान आंदोलन के प्रणेता थे। ज्योतिबा फूले की तपस्या से स्त्री पुरुषो को मानव अधिकारों, जागृति ओर चेतना की स्थाई धरोहर मिल गयी है। सभी ने महात्मा ज्योतिबा फूले को भारत रत्न देने की मांग की। इस अवसर पर मोहन सैनी, संजय सैनी, संदीप सैनी, ईश्वर सैनी, प्रमोद सैनी, यशपाल सैनी, रमेश सैनी, नाथिराम सैनी, मोहित सैनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी