पुरस्कार वितरण के साथ मेले में चल रहे दंगल का समापन

श्री भगवती मेला में आयोजित दंगल प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया है। विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:36 PM (IST)
पुरस्कार वितरण के साथ मेले में चल रहे दंगल का समापन
पुरस्कार वितरण के साथ मेले में चल रहे दंगल का समापन

सहारनपुर, जेएनएन। श्री भगवती मेला में आयोजित दंगल प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया है। विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया गया।

पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि विधायक किरत सिंह ने कहा कि दंगल हमारी सांस्कृतिक विरासत व परम्परा हैं, जो पुरातन काल से चली आ रही है। पहले राजघराने पहलवानों को संरक्षण देकर अपने राज्य की शान बढ़ाते थे। मगर संरक्षण के अभाव में धीरे धीरे गौरवशाली परम्परा विलुप्त होती जा रही है। अतिथि गण का स्वागत करने वालों में संदीप तायल, अजय ऐरन, गगन गर्ग, अरविन्द शर्मा, उमंग गर्ग, तरुण तायल रहे। अध्यक्षता रमेश चंद गर्ग व संचालन मेघ गोपाल गोयल ने किया। जिला उपाध्यक्ष सतपाल सिंह, साजिद प्रधान, पारथ, नवीन सैनी, अतुल सैनी आदि मौजूद रहे। दंगल प्रभारी सुहैल खान, गगन दीवान, दीपक सोनीपत, जावेद गंगोह, सुनील हरियाणा, आसीस हरियाणा, मुरसलीन, सैयद सारिक, अफसर चौधरी व गोकल को भी सम्मानित किया गया। अहोई अष्टमी आज, बाजारों में रौनक

गंगोह: नगर व क्षेत्र में अहोई अष्टमी का पर्व गुरुवार को मनाया जाएगा। त्योहारों के कारण घरों में रंगाई पुताई का काम भी अंतिम चरण में पहुंच गया है।

दीपावली से एक सप्ताह पूर्व मनाए गए जाने वाला अहोई अष्टमी पर्व गुरुवार को मनाया जाएगा। पर्व को लेकर बच्चों की सलामती के लिए अहोई माला में डाले जाने वाले चांदी के दानों की जगह-जगह दुकानों पर भीड़ लग रही है। महिलाएं अपने बच्चों की लंबी उम्र के लिए इस दिन व्रत रखती है। अहोई माता के चित्रों की बिक्री भी बाजार में हो रही है। इस पर्व के मनाने के साथ ही दीपावली की तैयारियां भी शुरू हो गई है। त्यौहारों के कारण घरों में रंगाई पुताई का काम भी अंतिम चरण में पहुंच गया है। लोगों ने घरों व दुकानों की सजावट का काम भी शुरू कर दिया है। इस वर्ष बाजार में नए-नए डिजाइनों के बिजली के सामान उपलब्ध है। इस बार भी चीनी सामान की न तो बाजार में मांग है और न ही कोई लेकर आया है। पिछले कुछ दिन से बिजली आपूर्ति आंख दिखाने लगी है। गत वर्ष कोरोना ने त्योहार को ठंडा कर दिया था, लेकिन इस बार पर्व के दौरान अच्छी बिक्री होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि महंगाई की मार का असर भी दीपावली पर्व पर भी पड़ने की आशंका है।

chat bot
आपका साथी