नवनिर्वाचित प्रधान ने तालाबों को जीर्णोद्वार की ठानी

छुटमलपुर में पुंवारका ब्लाक के आठ हजार से अधिक आबादी वाले गंदेवड़ा गांव में 24 तालाब है जिनमें से कई पर कुछ लोगों ने अवैध रुप से कब्जा कर रखा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:36 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:36 PM (IST)
नवनिर्वाचित प्रधान ने तालाबों को जीर्णोद्वार की ठानी
नवनिर्वाचित प्रधान ने तालाबों को जीर्णोद्वार की ठानी

सहारनपुर, जेएनएन। छुटमलपुर में पुंवारका ब्लाक के आठ हजार से अधिक आबादी वाले गंदेवड़ा गांव में 24 तालाब है, जिनमें से कई पर कुछ लोगों ने अवैध रुप से कब्जा कर रखा है। नव निर्वाचित प्रधान साजिद अंसारी ने वर्षा के जल संचयन को गांव के सभी तालाबों का जीर्णोद्धार करने की ठानी है और बैठक कर ग्रामीणों को जल संचयन के प्रति जागरुक करते हुए तालाबों के जीर्णोद्धार में सहयोग करने की अपील भी की है।

रविवार को अपने आवास पर आहूत ग्रामीणों की बैठक में प्रधान साजिद अंसारी ने कहा कि गांव में सफाई, जल निकासी की उचित व्यवस्था और वर्षा के जल संचयन को सभी तालाबों का जीर्णोद्धार उनकी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने लोगों को जल संचयन के लाभ भी बताए और ग्रामीणों से अपनी प्राथमिकताओं वाले कार्यों में सहयोग करने की अपील भी की। प्रधान साजिद ने कब्जाधारियों को सचेत करते हुए कहा कि वह स्वेच्छा से तालाबों से अपने कब्जे हटा लें। अन्यथा की स्थिति में पुलिस के सहयोग से तालाबों को कब्जामुक्त कराकर उनका जीर्णोद्धार किया जाएगा। मो इकराम, जमशैद अंसारी, मो सुहेल, मो इनाम, अफजाल अहमद, मोबीन अंसारी, रियासत अली, मो फुरकान, नफीस अहमद, अब्दुल वहीद, निसार अहमद, मो कुरबान, मो फैसल व रियासत अली आदि मौजूद रहे।

गांव व देश की सुख समृद्धि के लिए किया हवन

जड़ौदापांडा: अस्पताल के परिसर में स्थित शिव मंदिर में ग्रामीणों ने गांव व देश की सुख समृद्धि के लिए हवन कराया। इस दौरान ग्रामीणो ने हवन में आहूति डालते हुए देश व गांव की सुख समृद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

रविवार को जयपुर गांव में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के परिसर में बने शिवमंदिर में ग्रामीणों व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात स्टाप के द्वारा देश व सुख समृद्धि के लिए हवन कराया गया। ग्रामीणों व स्वास्थ्य कर्मियों ने हवन में आहूति डालते हुए ईश्वर से देश व गांव की सख समृद्धि के लिए प्रार्थना मांगी। मंदिर में हवन व पुजा अर्चना के उपरांत प्रसाद वितरित के के साथ साथ ग्रामीणों ने क्षेत्र के गांव से आए ग्रामीणों व आशाओं को भोजन कराया। इस दौरान स्टाप नर्स मंजू शर्मा, फार्मेसिस्ट भास्कर दीक्षित, अनुज कुमार, अमित कुमार, अनिता आशा, अंजू पुंडीर संघनी, मंजू आशा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी