स्कूलों की समस्याओं के समाधान तक चलेगा आंदोलन: डा.मलिक

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक मलिक ने कहा की जब तक निजी स्कूलों की समस्याओं का समाधान नहीं होगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा। साप्ताहिक धरने के अंतर्गत 28 जुलाई जनता की अदालत आयोजित की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:04 PM (IST)
स्कूलों की समस्याओं के समाधान तक चलेगा आंदोलन: डा.मलिक
स्कूलों की समस्याओं के समाधान तक चलेगा आंदोलन: डा.मलिक

सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक मलिक ने कहा की जब तक निजी स्कूलों की समस्याओं का समाधान नहीं होगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा। साप्ताहिक धरने के अंतर्गत 28 जुलाई जनता की अदालत आयोजित की जाएगी।

सोमवार को 62 फुटा रोड स्थित दून पब्लिक स्कूल में हुई बैठक में प्रदेशाध्यक्ष डा.मलिक ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों के बच्चे बिना फीस जमा कराए सरकारी स्कूलों में फर्जी तरीके से बगैर टीसी के प्रवेश पा रहे हैं और यह सब शिक्षा विभाग के अधिकारियों की जानकारी में चल रहा है। इस नीति से निजी स्कूलों को हजारों रुपये का चूना लग रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार निजी स्कूलों और संस्थानों को आरटीआइ में शामिल कर उन्हें बर्बाद करने पर उतारू है। महिला अध्यक्ष समरीन फातमा, प्रदेश सचिव अमजद अली एडवोकेट व जिला अध्यक्ष केपी सिंह ने कहा की अब समय आ गया है कि एकजुट होकर सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़नी होगी। सरकार यह भूल जाती है कि निजी संस्थानों के द्वारा गरीब दुर्बल वर्ग के 25 प्रतिशत बच्चों को निजी स्कूल ही पढ़ा रहे हैं, यदि जल्द ही फीस प्रतिपूर्ति नहीं दी गई तो सत्र 2021-22 में बच्चों के प्रवेश नहीं लेंगे। बैठक की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष गय्यूर आलम संचालन प्रदेश सचिव अमजद अली एडवोकेट ने किया।

इस दौरान मुजाहिद हसन, अशोक सैनी, विरेंद्र कुमार, अरविद शर्मा, सरफराज खान, प्रवीण गुप्ता, मोहम्मद अहमद, आसिम मलिक, रियाज, डा. अयाज असगर, डा. जावेद मोहम्मद, परवेज, शबाना सिद्दीकी, सबा खान, खदीजा बेगम आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी