रमजान माह शुरू, सज गई खजले की दुकानें

गंगोह में बुधवार से पवित्र रमजान का महीना शुरू हो गया है। जगह-जगह खाद्य सामग्री की दुकानें सज गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:44 PM (IST)
रमजान माह शुरू, सज गई खजले की दुकानें
रमजान माह शुरू, सज गई खजले की दुकानें

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में बुधवार से पवित्र रमजान का महीना शुरू हो गया है। जगह-जगह खाद्य सामग्री की दुकानें सज गई हैं। इस दौरान तराबीह सहित पांच वक्त की नमाज अदा होगी। रमजान का मुकद्दस महीना शुरू हो गया है। इसके लिए लोगों की तैयारियां भी पूरी हो गई हैं।

बुधवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने पहला रोजा रखा। तेज धूप व गर्मी भी हौसला डिगा नहीं पाई। रमजान के मौके पर सींवई, खजला आदि की बिक्री होती है। इनकी दुकानें सजा ली है। यही नही सूखे मेवे रेडीमेड कपड़े व अन्य सामान के आवश्यकता अनुसार आर्डर भी दुकानदारों ने भेज दिए है। बुधवार को श्रद्धा भाव से पहला रोजा रखा गया। तरावीह भी मंगलवार से आरंभ हो गई है।

पुलिस ने पकड़ी 30 पेटी तस्करी की शराब

संवाद सूत्र, सरसावा: हाईवे पर सघन चेकिग के दौरान शराब तस्करों के साथ मुठभेड़ में पुलिस ने दो शातिर तस्करों कब्जे से तीस पेटी अंग्रेजी शराब बरामद कर दोनों को जेल भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि सरसावा से होकर गुजरते हुए हाईवे बाईपास पर शराब लेकर गुजरेंगे, जिसके बाद पुलिस हरियाणा से आ रहे वाहनों की सघन चेकिग कर रही थी। उसे हरियाणा की ओर से एक टाटा सफारी बड़ी तेजी से आती दिखाई दी। संदेह होने पर पुलिस ने उसे रोकना चाहा, मगर वाहन दौड़ाने लगा। पुलिस पर तस्करों ने फायर कर दिया। पुलिस ने घेराबंदी कर तस्करों की गाड़ी को पकड़ लिया। गाड़ी की तलाशी में तीस पेटी अंग्रेजी शराब चंडीगढ़ के अलावा दस लीटर अपमिश्रित शराब डेढ़ किलो यूरिया मिला।

गाड़ी में सवार तस्करों से एक 315 बोर तमंचा, एक कारतूस भी मिला। पूछताछ में नेहरु कालोनी देहरादून के पंकज पुत्र चंदन सिंह तथा रिजवान पुत्र कलुआ धोबी बताया। पुलिस ने दोनो तस्कर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते जेल भेजा।

chat bot
आपका साथी