मंत्री ने पूछा खाते में पैसा आ गया, कोई परेशानी तो नही

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने मिशन रोजगार के तहत प्रधानमंत्री स्वनिधि रोजगार योजना के लाभार्थी वेंडरों से वर्चुअल संवाद के साथ ही छह दिवसीय स्वनिधि लोन मेले का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:33 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:33 PM (IST)
मंत्री ने पूछा खाते में पैसा आ गया, कोई परेशानी तो नही
मंत्री ने पूछा खाते में पैसा आ गया, कोई परेशानी तो नही

सहारनपुर जेएनएन। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने मिशन रोजगार के तहत प्रधानमंत्री स्वनिधि रोजगार योजना के लाभार्थी वेंडरों से वर्चुअल संवाद के साथ ही छह दिवसीय स्वनिधि लोन मेले का उद्घाटन किया। वर्चुअल संवाद में सभी नगर निगमों के नगर आयुक्त और पीओ डूडा सहित अनेक अधिकारी व हर जिले से दस-दस लाभार्थी वेंडर शामिल रहे। नगर विकास मंत्री ने सहारनपुर की लाभार्थी रेखा से वर्चुअल संवाद किया।

नगर विकास मंत्री ने आशुतोष टंडन ने सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री स्वनिधि रोजगार योजना के तहत रजिस्टर्ड वेंडरों को लोन दिलवाने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। लाभार्थियों से नगर विकास मंत्री ने लोन व परिवार के संबंध में सवाल किये और उन्हें बताया कि उनके रोजगार को पटरी पर लाने के लिए यह लोन की स्कीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उसे आगे बढ़ा रहे हैं।

दिल्ली रोड स्थित मनोहरपुर गांव निवासी रेखा पत्नी मांगेराम से जनमंच में वर्चुअल संवाद के जरिये नगर विकास मंत्री ने सबसे पहले नाम पूछा और फिर पूछा कि लोन का पैसा उनके खाते में आ गया है या नहीं, उन्हें कोई दिक्कत तो नहीं हुई? रेखा ने बताया कि उसके खाते में पैसा आ गया है और उसे कोई परेशानी नहीं हुई। मंत्री के पूछने पर रेखा ने बताया कि लोन का पैसा मिलने से उसका काम ठीक हो गया है। उसने बताया कि वह सब्जी का ठेला लगाती है।

इससे पूर्व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने नगर विकास मंत्री टंडन को बताया कि नगर निगम का 31 मार्च 2021 तक का लक्ष्य 17535 है, जिसके सापेक्ष लगभग 12 हजार रजिस्ट्रेशन, 7582 वेंडरों के ऋण स्वीकृत हो चुके हैं तथा 6770 को ऋण दिये जा चुके है। उन्होंने नगर विकास मंत्री को आश्वस्त किया कि जो वेंडर रह गए हैं उन्हें भी इस छह दिवसीय लोन मेले में ऋण दिलाया जाएगा। बाद में पीओ डूडा अनुज प्रताप सिंह ने बताया कि जिले का 31 मार्च तक का लक्ष्य 23275 है, जिसके सापेक्ष 19 हजार रजिस्ट्रेशन और 13234 वेंडरों के ऋण स्वीकृत तथा 11927 वेंडरों को ऋण वितरित किये जा चुके है। इस दौरान उप नगरायुक्त दिनेश यादव, कर्नल नेगी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी