बाजारों में उमड़ रही भीड़, गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां

रामपुर मनिहारान में लाकडाउन को लेकर डीएम के आदेश जरूरी वस्तुओं की सीमित दुकानें खोलने का है लेकिन यहां ऐसा नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:56 PM (IST)
बाजारों में उमड़ रही भीड़, गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां
बाजारों में उमड़ रही भीड़, गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में लाकडाउन को लेकर डीएम के आदेश जरूरी वस्तुओं की सीमित दुकानें खोलने का है, लेकिन यहां ऐसा नहीं है। आज बेफिक्र बाजार आइए, क्योंकि आदेश की धज्जियां उड़ाकर प्रतिबंधित दुकानों को भी खोला जा रहा है। यह हाल कस्बा रामपुर मनिहारान ही नहीं गंगोह व उसके आसपास लखनौती आदि का भी है।

पिछले एक सप्ताह की बात करें तो यह कहना गलत ना होगा डीएम अखिलेश सिंह द्वारा कोरोना को लेकर इस बार गाइड लाइन का अधिकारी कितना पालन करा रहे हैं। इसका अंदाजा बाजार के लोगों सहित आप खुद लगा सकते है। दुकानदार प्रशासन की खामोशी के चलते मनमाने ढंग से दुकानें खोल व बंद कर रहे है। प्रतिबंधित दुकानदार को कोई कैसे रोके जो दुकानो के शटर डालकर बाहर खड़े ग्राहको की इंतजार करते है, एक दुकान के खुलते ही दूसरा दुकानदार भी जागरूक हो जाता है। तहसील परिसर स्थित मंडी सब्जी मंडी में भी सुबह शासन की गाइडलाइन नजर नहीं आई।

पुलिस कई को पकड़कर ले गई थाने

गंगोह: कोरोना गाइडलाइन के प्रति लापरवाह लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई है।

शनिवार को पुलिस ने सुबह ही मोर्चा संभाल लिया। केवल उन्हीं दुकानों को खुलने दिया, जिन्होंने ग्राहकों के खड़े होने के लिए दो गज दूरी पर निशान लगा रखे थे। बाजार में आई पुलिस ने भीड़ हटाई। इसके बाद कुछ दुकानों के शटर खुलवाए, जिनको खोलने की अनुमति नहीं थी। कई लोगों को पकड़ कर थाने भी ले जाया गया। सरकार की गाइड लाइन व पुलिस के समझाने के बावजूद भी कुछ दुकानदार बाज नहीं आए। शनिवार को बाजारों में दुकानें तो बंद थी? तथा उन पर ताले भी लगे थे लेकिन दुकानों के बाहर बाइकें खड़ी रही आखिर वह किसकी थी? शुक्रवार को गंगोह सीएचसी क्षेत्र में कोरोना का बड़ा बम फूटा तथा पहली बार सौ से भी ज्यादा कोरोना पाजिटिव आए।

chat bot
आपका साथी