कच्चे मकान की छत गिरने से परिवार आया खुले आसमान के नीचे

लखनौती में बृहस्पतिवार को हुई बारिश से एक मकान की छत गिर गई जिसके नीचे दबकर सारा सामान खराब हो गया। ग्रामीणों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

JagranThu, 16 Sep 2021 11:29 PM (IST)
कच्चे मकान की छत गिरने से परिवार आया खुले आसमान के नीचे

सहारनपुर, जेएनएन। लखनौती में बृहस्पतिवार को हुई बारिश से एक मकान की छत गिर गई, जिसके नीचे दबकर सारा सामान खराब हो गया। ग्रामीणों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव शकरपुर सांकरोर निवासी साजिद परिवार के साथ कच्चे घर में रह रहा है। रुक रुककर हो रही बारिश से बृहस्पतिवार को उसके मकान की छत गिर गई। जिस कारण से घर में रखे कपड़े और खाने का सामान आदि खराब हो गए हैं। छत गिरने के कारण परिवार भी खुले आसमान के नीचे आ गया हैं। साजिद ने बताया कि उसका मकान पीएम आवास योजना में पास हो चुका है, लेकिन अभी तक उसकी धनराशि प्राप्त नहीं हुई है, जिस कारण से वह मकान नहीं बना पा रहा है। फैजान, फाजिल खान, मेहरबान, शौकत आदि ग्रामीणों ने जल्द से जल्द मुआवजा देने के साथ ही धनराशि आवंटित कराने की मांग प्रशासन से की है। पिछले चार दिन से रोजाना बारिश कमोबेश हो रही है, जो गरीब लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रही है।

बुखार का प्रकोप पांव पसार रहा, नहीं जाग रहा स्वास्थ्य विभाग

जड़ौदापांडा: क्षेत्र के अनेक गांव में बुखार पांव पसार रहा है, जिसकी चपेट में आकर कई दर्जन लोग बीमार पड़ गए हैं। क्षेत्र में डेंगू बुखार के मरीज भी बढ़े हैं। इसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग गहरी नीद में सोया हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्य प्रणाली से क्षेत्र के ग्रामीणों में गहरा रोष व्याप्त है।

एक सप्ताह पूर्व प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष शालू त्यागी एव भारतीय किसान मजदूर संगठन के जिला अध्यक्ष ठा. अजब सिह द्वारा दैनिक जागरण के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग से क्षेत्र के गांव गाव में कैंप लगाने की मांग की गई थी।

दैनिक जागरण द्वारा इस समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। इसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता के चलते क्षेत्र के अनेक गांव में वायरल बुखार एव अन्य बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बताया जाता है कि क्षेत्र में कुछ मरीजों में डेंगू की लक्षण भी मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्य प्रणाली को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों में गहरा रोष व्याप्त है। इस मामले मे सीएचसी प्रभारी प्रमोद कुमार का कहना है कि बुखार पीडित मरीज अधिक आ रहे है। कुछ मरीजों में डेंगू बुखार के लक्षण भी पाए गए है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.