छड़ी पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव पूजा का समापन

गंगोह में छड़ी पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव पूजा का समापन हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:26 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:26 PM (IST)
छड़ी पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव पूजा का समापन
छड़ी पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव पूजा का समापन

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में छड़ी पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव पूजा का समापन हो गया है। पीठ बाजार स्थित काली मंदिर में शुक्रवार को धर्म ध्वजा व छड़ी स्थापित की गई।

बृहस्पतिवार की रात को क्षेत्र में दुर्गा नवमी का कार्यक्रम संपन्न हो गए। नौ दिन से देवी मंदिरों में चल रही विशेष पूजा का भी समापन हो गया। हवन आयोजित कर जन कल्याण की प्रार्थना की गई। दर्जन भर स्थानों पर भंडारे भी लगे।

रामबाग मार्ग स्थित बालाजी धाम में माता के गुणगान के साथ कार्यक्रम का समापन कर दिया गया। पीठ बाजार स्थित काली मंदिर पर शुक्रवार को धर्म ध्वजा के अलावा छड़ी की स्थापना की गई। इससे पूर्व मोहल्ला कानूनगोयान से ध्वजा को ढोल-ढमाकों के साथ विभिन्न मार्गो से मंदिर तक लाया गया। विधि-विधान से ध्वजा की स्थापना कर दी गई। मां दुर्गा का गुणगान भी किया गया। नव रात्रों के दौरान देवी मां की नगर में भ्रमण कर रही ज्योति को भी शुक्रवार को ही विराम दे दिया गया।

राजकीय महाविद्यालय तक मार्ग निर्माण की मांग

जंधेड़ी: क्षेत्र के गांव तिलफरा ऐनाबाद में बैठक कर भाकिसं के जिलाध्यक्ष ठाकुर अजब सिंह ने कहा कि हजारों की संख्या में क्षेत्र के बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए राजकीय महाविद्यालय जाते हैं, लेकिन रास्ते का निर्माण यहां अभी तक भी नहीं कराया गया है।

तिलफरा ऐनाबाद स्थित निज निवास पर बैठक करते हुए भारतीय किसान संगठन के जिलाध्यक्ष ठाकुर अजब सिंह ने बताया कि क्षेत्र में एकमात्र राजकीय महाविद्यालय की स्थापना के बाद बच्चों की उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सपना पूरा हुआ। बताया कि महाविद्यालय में क्षेत्र के हजारों छात्र छात्राएं बारिश के मौसम में कालेज पहुंचते है तो उन्हे तालाब बन चुके मैदान से होकर गुजरना पड़ता है। उन्होंने जिलाधिकारी अखिलेश सिंह को पत्र लिखकर ओलरा मार्ग से कॉलेज तक पक्के रास्ते का निर्माण कराये जाने की मांग की है। तरसेम राणा, सुनील त्यागी, बोधराम शर्मा, चौधरी कंवर चेयरमैन, कुलदीप राणा, लक्की राणा, तौफीक आदि रहे।

chat bot
आपका साथी