मोहल्ला मोहम्मद गौरी में चला जागरण का सफाई अभियान

गंगोह में दैनिक जागरण के सहयोग से शनिवार को कस्बे के मोहल्ला मोहम्मद गौरी में सफाई अभियान चलाया गया है। सफाई अभियान से मोहल्ले के लोगों ने राहत महसूस की तथा प्रसन्नता भी जाहिर की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:40 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:40 PM (IST)
मोहल्ला मोहम्मद गौरी में चला जागरण का सफाई अभियान
मोहल्ला मोहम्मद गौरी में चला जागरण का सफाई अभियान

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में दैनिक जागरण के सहयोग से शनिवार को कस्बे के मोहल्ला मोहम्मद गौरी में सफाई अभियान चलाया गया है। सफाई अभियान से मोहल्ले के लोगों ने राहत महसूस की तथा प्रसन्नता भी जाहिर की।

दैनिक जागरण के आह्वान पर मोहम्मद गौरी में सफाई अभियान का आरंभ छोटी गलियों से किया गया। यहां से चला अभियान मोहल्ले के मुख्य रास्ते तक जा पहुंचा। नगरपालिका परिषद में स्वच्छ भारत मिशन के प्रभारी शारिक फरीदी के नेतृत्व में पहुंचे सफाई कर्मियों की टीम ने पूरे वार्ड में इस अभियान को चलाया। गलियों में सफाई के बाद वहां पड़ा कचरा भी साथ लाई रहेड़ियों में भर लिया। गलियों के अलावा नालियों से भी कूड़ा निकाल कर बाहर किया और उसे बाहर भी साथ लाई रेहडिय़ों से पहुंचा दिया। नालियों में भरे कबाड़ को बाहर निकालने व सफाई के बाद सड़के चमक उठी। मोहल्ले को सैनिटाइज भी किया गया। जहां से कूड़ा उठाया गया वहां बरसात का मौसम देखते हुए चूना व ब्लीचिग पाउडर भी डाला गया। बरसात व कोरोना काल को देखते हुए शारिक फरीदी ने वार्ड के लोगों से सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा। बताया कि कोरोना के खतरे के अलावा बरसात में गंदगी से बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है। हम सब की जिम्मेदारी है कि सफाई का ध्यान रख कर पालिका का सहयोग करें। कड़ा करकट नियत स्थानों पर रखे कूड़े दान में ही डालें जिससे वह गलियों में न फैल सके। मोहल्ले के लोगों ने इस अभियान के लिए दैनिक जागरण का धन्यवाद किया।

मोहल्ला निवासी अकरम ने कहा कि दैनिक जागरण के सहयोग से पालिका द्वारा चलाया गया विशेष सफाई अभियान सराहनीय है। खास तौर से ऐसे समय में जबकि बरसात में बीमारियों व कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है, ऐसे में यह अभियान अहम हो जाता है।

इसी मोहल्ले के मोहम्मद सिराज का कहना है कि दैनिक जागरण द्वारा समय-समय पर चलाए जाने वाले अभियान स्वागत योग्य हैं। शनिवार को चलाया गया अभियान सराहनीय है।

जिशान अहमद का कहना है कि कोरानाकाल के दौरान दैनिक जागरण द्वारा चलाया गया यह अभियान विशेष मायने रखता है। बरसात के इस मौसम में विशेष तौर पर अपने घर के आसपास भी सफाई का ध्यान रखना चाहिए। इससे संक्रमण भी दूर रहेगा। उन्होने दैनिक जागरण व नगर पालिका दोनों का धन्यवाद कहा।

chat bot
आपका साथी