नगर पंचायत का सफाई अभियान जारी

चिलकाना नगर पंचायत द्वारा कस्बे नालों की सफाई के लिए चलाया जा रहा अभियान तीसरे दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:36 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:36 PM (IST)
नगर पंचायत का सफाई अभियान जारी
नगर पंचायत का सफाई अभियान जारी

सहारनपुर, जेएनएन। चिलकाना नगर पंचायत द्वारा कस्बे नालों की सफाई के लिए चलाया जा रहा अभियान तीसरे दिन भी जारी रहा। कस्बे के मुख्य नाले से जेसीबी की मदद से कीचड़ व ईट पत्थर निकालने के लिये नगर पंचायत का पूरा अमला दिन भर लगा रहा।

इस बीच अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा मौके पर मौजूद रहकर मुख्य नाले की सफाई पर नजर बनाये हुए है। उन्होंने कहा कस्बे को जल भराव की समस्या से निजात दिलाने मे कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। अधिशासी अधिकारी ने नगरवासियों एवं दुकानदारो से नालियों एवं नालों की सफाई कराने मे एक बार फिर नगर पंचायत का सहयोग करने की अपील की है। कस्बे चिलकाना के बरसाती पानी की निकासी इसी नाले के द्वारा होती है अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा ने कहा की उक्त नाले की अंतिम छोर तक सफाई कराने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

गोल्डन कार्ड बनाने में वसूली की तो कार्रवाई करें: जिलाधिकारी

सहारनपुर: डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि किसानों को सिचाई की समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध हैं। किसानों के हितों की अनदेखी किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत प्राप्त आवेदन पत्रों पर भी समयबद्ध कार्रवाई करा कर पात्र किसानों को योजना का लाभ दिलाया जाना सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री आवास योजना में जिन लाभार्थियों की किश्त आ चुकी है। उनके आवासों का तेजी से निर्माण कराएं।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह सर्किट हाऊस सभागार में जनकल्याण की विभिन्न सरकारी योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कन्या सुमंगला योजना में अधिक से अधिक पात्रों के फार्म भरवाने के साथ ही उन्हें लाभान्वित किए जाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश जिला प्रोबेशन अधिकारी को दिए।

जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिये कि आंगनबाडी भवनों के निर्माण में तेजी लाई जाए। उन्होंने पोर्टल पर लंबित वादों के निस्तारण में धीमी प्रगति पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने उप कृषि निदेशक को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ दिलवाया जाए। स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा में निर्देश दिए कि अभियान चलाकर आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड जारी किए जाएं। इस कार्ड को बनवाने में कहीं भी रुपये लेने का मामला संज्ञान में आता है तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी