सफाई कर्मियों ने की समस्याओं के समाधान की मांग

रामपुर मनिहारान में उत्तर प्रदेश स्थाई निकायराज्य सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले नगर पंचायत चेयरमैन व ईओ को ज्ञापन सौंप कर ठेका सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:33 PM (IST)
सफाई कर्मियों ने की समस्याओं के समाधान की मांग
सफाई कर्मियों ने की समस्याओं के समाधान की मांग

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में उत्तर प्रदेश स्थाई निकाय,राज्य सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले नगर पंचायत चेयरमैन व ईओ को ज्ञापन सौंप कर ठेका सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग की गई।

उत्तर प्रदेश राज्य सफाई कर्मचारी संघ, राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों द्वारा नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि विवेककान्त सिंह व ईओ रामचन्द्र मौर्या को ज्ञापन सौपा, जिसमें ठेका सफाई कर्मचारियों के पीएफ कटौती के संबंध में समस्या के समाधान की मांग की, ज्ञापन में कहा कि सफाई कर्मचारियों की इस समस्या का समाधान प्राथमिकता से होना चाहिए। ज्ञापन देने वालों में तहसील अध्यक्ष सूरज वाल्मीकि, तहसील उपाध्यक्ष निहाल सिंह, वाल्मीकि तहसील महामंत्री अमन वाल्मीकि, जिला महामंत्री संजय सूद, नगर पंचायत सफाई नायक रोहित वाल्मीकि, आदि मौजूद रहे। चेयरमैन प्रतिनिधि विवेककांत सिंह ने आश्वासन दिया कि उनकी समस्या का प्राथमिक तथा समाधान कराया जाएगा।

ओजोन दिवस पर ग्रामीणों को दी पर्यावरण सुरक्षा की जानकारी

रामपुर मनिहारान: वन विभाग द्वारा विश्व ओजोन दिवस के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें ग्रामीणों को पेड़ों की सुरक्षा व पर्यावरण को सुरक्षित रखने के बारे में जानकारी दी गई।

गुरुवार को गांव चकवाली में के स्वामी विवेकानंद स्कूल के प्रांगण में विश्व ओजोन दिवस के अवसर पर आयोजित गोष्ठी वन विभाग द्वारा आयोजित गोष्ठी का उद्घाटन ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नकुल ने किया । गोष्ठी में वन क्षेत्राधिकारी हरज्ञान सिंह ने ओजोन परत के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि हमें पेड़ों की सुरक्षा के प्रति विशेष रूचि अपनानी होगी ताकि पर्यावरण स्थिर बना रहे

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नकुल ने कहा कि सभी लोग पेड़ लगाकर उनकी सुरक्षा का संकल्प लें। गोष्ठी में सभी ग्रामीणों ने सुरक्षित पर्यावरण के लिए पेड़ों की सुरक्षा का संकल्प लिया वन दरोगा मेहर सिंह, वन दरोगा लाल सिंह, वन रक्षक राजेन्द्र सिंह, काला सिंह, ज्ञान सिंह, राजू चौधरी, मनोज चौहान, सुरेंद्र, आदि काफी ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी