ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा कर बनाई चारदीवारी

खेड़ाअफगान के ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा कर मौजूदा ग्राम प्रधान ने लोगों के चलने के लिए आम रास्ते को कराया बन्द। आक्रोशित ग्रामीणों ने की रास्ते को खुलवाने की मांग।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:37 PM (IST)
ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा कर बनाई चारदीवारी
ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा कर बनाई चारदीवारी

सहारनपुर, जेएनएन। खेड़ाअफगान के ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा कर मौजूदा ग्राम प्रधान ने लोगों के चलने के लिए आम रास्ते को कराया बन्द। आक्रोशित ग्रामीणों ने की रास्ते को खुलवाने की मांग।

खेड़ा अफगान में मुख्य मार्ग पर सड़क किनारे पड़ी ग्राम समाज की भूमि पर कब्जाधारियों ने कब्जा कर ग्रामीणों के चलने के लिए रास्ता बंद कर दिया है। ग्रामीण श्रीपाल सैनी, राजेन्द्र पाल, सहसपाल आदि ने बताया कि खेड़ाअफगान में ग्राम समाज की जिस भूमि पर मौजूदा ग्राम प्रधान द्वारा कब्जा कर रास्ता बंद किया गया है उस भूमि में कुछ वर्ष पहले कुआं हुआ करता था, जिसको साजिश के तहत धीरे धीरे बंद कर दिया गया। कुआं बंद करने के पश्चात भूमि की चारदीवारी करके ग्रामीणों के चलने के लिए रास्ता छोड़ दिया गया, लेकिन करीब छह माह पूर्व जब से ग्राम प्रधान सत्ता में आये है। फिर से उक्त भूमि पर कब्जा करते हुए ग्रामीणों के आम रास्ते को बन्द कर दिया। सूत्रों से पता चला है कि उक्त भूमि का बैनामा कर किसी व्यक्ति विशेष को यह ग्राम समाज की भूमि बेच दी गई है, जिसके बाद ही आम रास्ते को बंद कर दिया था। खेड़ा अफगान लेखपाल जनक सिंह ने बताया कि ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करने की शिकायत एसडीएम नकुड़ को प्राप्त हुई थी। उक्त विवादित भूमि ग्राम समाज की भूमि है, जिस पर निर्माण कार्य को रुकवा दिया गया था। जिसकी जांच अभी चल रही है।

शशी वालिया को अहम जिम्मेदारी मिलने पर कांग्रेसियों में हर्ष

सहारनपुर: कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी ने मिशन-2022 के लिए आचार्य प्रमोद कृष्णन की अध्यक्षता में गठित चार्जशीट कमेटी में प्रदेश प्रवक्ता शशी वालिया को सदस्य बनाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता गणेश दत्त शर्मा ने बताया कि शशी वालिया को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी से जनपद के समस्त कांग्रेसजन, जहां एक ओर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर वालिया को एक अहम जिम्मेदारी सौंपकर कांग्रेस हाईकमान ने संगठन के प्रति उनके समर्पण का सम्मान करते उनकी कार्यशैली में अपना विश्वास व्यक्त किया है। इस अवसर पर अशोक सैनी, अरविद पालीवाल, विजय शर्मा, देवेंद्र राणा और अजय त्यागी ने वालिया को बधाई दी। कांग्रेस हाईकमान ने वालिया को अहम जिम्मेदारी सौंपकर पूरे जनपद के कर्मठ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का सम्मान बढ़ाया है, जिससे जनपद के कार्यकर्ताओं में उर्जा का संचार होगा। युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विजय शर्मा, नानौता ब्लाक अध्यक्ष देवेंद्र राणा, देवबंद ब्लॉक अध्यक्ष अजय त्यागी, इकराम खान, जब्बार अहमद, आरिफ मंसूरी, राजकुमार सैनी, राकेश राणा, सुभाष राणा आदि ने शशी वालिया के घर पहुंच कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी