प्यासे को पानी पिलाना उत्तम सेवा : सिघल

भीषण गर्मी में राहगीरों को राहत पहुंचाने के लिए नगरपालिका द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर लगाए गए ठंडे पानी के फ्रीजर का उद्घाटन सोमवार को हुलाशराय सिघल और गुरुद्वारा श्री गुरुनानक सभा के अध्यक्ष सेठ कुलदीप कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:39 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:39 PM (IST)
प्यासे को पानी पिलाना उत्तम सेवा : सिघल
प्यासे को पानी पिलाना उत्तम सेवा : सिघल

सहारनपुर, जेएनएन। भीषण गर्मी में राहगीरों को राहत पहुंचाने के लिए नगरपालिका द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर लगाए गए ठंडे पानी के फ्रीजर का उद्घाटन सोमवार को हुलाशराय सिघल और गुरुद्वारा श्री गुरुनानक सभा के अध्यक्ष सेठ कुलदीप कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

इस दौरान हुलाशराय सिघल ने कहा कि भूखे को भोजन कराना और प्यासे को पानी पिलाना सबसे उत्तम सेवा है। सेठ कुलदीप कुमार ने कहा कि सीएचसी के बाहर ठंडे पानी का फ्रीज लगने से यहां आने वाले अनेकों मरीजों व उनके परिजनों को राहत मिलेगी। सभासद पति सरदार बालेंद्र सिंह ने रेलवे रोड पर ठंडे पानी का फ्रीज लगवाने के लिए क्षेत्रीय विधायक बृजेश सिंह, पालिकाध्यक्ष जियाउद्दीन अंसारी और कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी एसडीएम राकेश कुमार सिंह का आभार जताया। इस मौके पर सीएचसी के अधीक्षक डा. इंद्राज सिंह, बलदीप सिंह, अशोक साहनी, नीरज त्यागी, विपिन शर्मा व अनिल गाबा आदि मौजूद रहे।

उमस भरी गर्मी व बिजली कटौती ने किया हाल-बेहाल

संवाद सहयोगी, गंगोह : गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली ने भी परेशान करना आरंभ कर दिया है। बिजली आपूर्ति में कमी के चलते लोगों को न दिन में चैन है और न रात को आराम है।

पिछले कई दिन से बिजली आपूर्ति ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। उमस भरी गर्मी लगातार बढ़ रही है, सूरज की तपिश ने उमस को और बढ़ा दिया है। लाग पसीना-पसीना हो रहे है लेकिन उन्हें सुकून नहीं मिल पा रहा हे। शेडयूल के हिसाब से क्षेत्र को 18 घंटे बिजली आपूर्ति मिलनी चाहिए लेकिन यहां न तो बिजली के आने का समय है और न ही जाने का। बिजली के छह घंटे के कट के अलावा भी दिन भर आपूर्ति ने परेशान कर रखा है। नगर की आपूर्ति को तीन सेक्टरों में बांट रखा है और कब कहां की आपूर्ति बाधित होगी किसी को पता नहीं। थोड़ी सी आंधी बारिश में भी यहां की आपूर्ति को बंद कर दिया जाता है। बिजली आपूर्ति के कारण लोगों की दिनचर्या पर भी असर पड़ रहा है। नागरिकों का आरोप है कि कोई बिजलीघर पर सही जवाब देने वाला नहीं मिलता। बिजली आपूर्ति के कारण लोगों में विभाग के प्रति रोष पनप रहा है। जनप्रतिनिधि भी इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं करा पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी