किसानों का शोषण करने वाले बैंक को बनाया जाएगा बंधक: चौ. बिरेंद्रर

नागल में मीरपुर रेलवे फाटक पर किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए चल रहे भाकियू तोमर के धरना प्रदर्शन के 15वें दिन संगठन के मंडल उपाध्यक्ष चौधरी बिरेंदर सिंह ने कहा कि सरकार ने बैंकों के कर्ज से मुक्ति पाने के लिए किसानों के लिए एकमुश्त योजना चला रखी है जिसमें कोई भी ब्याज नहीं है यदि कोई बैंक किसानों का शोषण करता है तो संगठन उसको बंधक बनाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:24 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:24 PM (IST)
किसानों का शोषण करने वाले बैंक को बनाया जाएगा बंधक: चौ. बिरेंद्रर
किसानों का शोषण करने वाले बैंक को बनाया जाएगा बंधक: चौ. बिरेंद्रर

सहारनपुर, जेएनएन। नागल में मीरपुर रेलवे फाटक पर किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए चल रहे भाकियू तोमर के धरना प्रदर्शन के 15वें दिन संगठन के मंडल उपाध्यक्ष चौधरी बिरेंदर सिंह ने कहा कि सरकार ने बैंकों के कर्ज से मुक्ति पाने के लिए किसानों के लिए एकमुश्त योजना चला रखी है, जिसमें कोई भी ब्याज नहीं है यदि कोई बैंक किसानों का शोषण करता है तो संगठन उसको बंधक बनाएगा। धरने पर मुख्य रूप से विजेंद्र उर्फ काला, राजवीर सिंह, राव अशफाक ,सुलेमान, वाजिद, अर्जुन, टीटू आदि मौजूद रहे।

खेतों में चोरियों से किसान परेशान, संदिग्ध लोगों की आवाजाही भी बढ़ी

गंगोह: सर्दी के इस मौसम में खेतों में चोरियों का सिलसिला थम नहीं रहा है। इस समय किसान खेतों मे देर शाम तक रह कर अपना काम निपटा रहे हैं। इसके बावजूद चोर मौका लगते ही फायदा उठा रहे हैं। पिछले एक पखवाड़े से चोरों ने किसानों के नाक में दम कर रखा है।

खेतों में रखे स्टार्टर, मोटर व अन्य मशीनें चोरों के निशाने पर है। खेतों से चुराए गए सामान से चोर केवल तांबा निकाल कर उसे बेच देते है तथा बाकि बचे लोहे को वहीं डाल जाते हैं। चोरों की हरकतों से किसानों को हजारों का नुकसान हो रहा है। सर्दी बढ़ रही है इसलिए नागरिक शाम को अपने काम निपटा कर घरों की और चले जाते हें। देर रात में सड़कों पर पूरी तरह सन्नाटा पसर जाता है। सर्दी के कारण कोई बाहर नहीं निकलता। राम बाग कालोनी, कानूनगोयान तथा बाहरी मोहल्लों में रात के समय संदिग्ध लोग घूमते हैं जिस कारण लोगों की नींद भी उचट जाती है। उधर, पुलिस का कहना है कि सर्दी के मौसम में नगर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र में भी लगातार गश्त हो रही है।

chat bot
आपका साथी