शर्तों के साथ अस्थायी रूप से तीन दिन बिकेगी आतिशबाजी

जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश सिहं ने दीपावली पर्व पर तीन दिन के लिए आनलाईन अस्थायी आतिशबाजी की बिक्री के लाइसेंस 02 नवंबर से 04 नवम्बर तक के लिए जारी किये है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:26 PM (IST)
शर्तों के साथ अस्थायी रूप से तीन दिन बिकेगी आतिशबाजी
शर्तों के साथ अस्थायी रूप से तीन दिन बिकेगी आतिशबाजी

सहारनपुर, जेएनएन। जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश सिहं ने दीपावली पर्व पर तीन दिन के लिए आनलाईन अस्थायी आतिशबाजी की बिक्री के लाइसेंस 02 नवंबर से 04 नवम्बर तक के लिए जारी किये है। उन्होंने कहा कि सहारनपुर नगर क्षेत्र में 05 स्थानों पर तथा तहसील देवबंद क्षेत्र में 02 स्थानों पर अस्थायी आतिशबाजी के लाईसेंस निर्गत किये गये है। उन्होंने कहा कि अस्थायी आतिशबाजी के लाइसेंस इस प्रतिबंध के साथ निर्गत किये जाने की अनुमति प्रदान की गयी है कि उच्चतम न्यायालय तथा अग्निशमन विभाग द्वारा जारी ओदेशों, निर्देशों तथा कार्यालय द्वारा निर्गत शर्तों का अनुपालन किया जाएगा।

--------------

सी-47

नागरिक सुरक्षा कोर के वार्डनों की भूमिका महत्वपूर्ण : एडीएमएफ

सहारनपुर : अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्रा ने कहा कि नागरिक सुरक्षा कोर के वार्डनों की भूमिका हर समय महत्वपूर्ण है। नागरिक सुरक्षा पदाधिकारी बिना किसी स्वार्थ के निष्काम सेवा भाव से समाज सेवा करते है। कोरोना काल के दौरान नागरिक सुरक्षा के पदाधिकारियों का विशेष एवं सराहनीय सहयोग प्रशासन को मिला है। एडीएमएफ रजनीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक नगर राजेश कुमार के साथ आगामी त्योहारों में नागरिक सुरक्षा कोर के वार्डन के साथ शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए चर्चा की गई। चीफ वार्डन राजेश कुमार जैन के नेतृत्व में सभी वार्डन सेवा भाव के साथ पुलिस प्रशासन की प्रत्येक पर्व पर ही नहीं बल्कि कई ऐसे अवसरों पर भी मदद करती है जब नितांत आवश्यकता होती है जैसे रेलवे स्टेशन पर कोरोना चेकिग, यातायात जाम, वैक्सीनेशन आदि ऐं वार्डनों का भरपूर सहयोग मिलता रहा है। क्षेत्राधिकारी सदर दुर्गा प्रसाद तिवारी, उप नियन्त्रक शिवराज सिंह ने भी विचार व्यक्त किये। बैठक में यूनुस स्टाफ आफिसर एवं नरेश कुमार सैनी, डा. हसंराज सैनी, राकेश कुमार जैन, नवीन जैन, सहीराम, ऋषभ अग्रवाल, नवीन सैनी, जगजीवन सिंह राठौर, एमपी चावला, मेहरबान अन्सारी आदि अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी