बारिश के बाद निकली तेज धूप बढ़ा रही मच्छरों की फौज

जिले में कभी हल्की बारिश तो कभी तेज धूप से मौसम पल पल करवट बदलता रहा है। बारिश व कड़क धूप के खेल में मच्छरों की फौज में निरंतर इजाफा होता जा रहा है। रात के साथ ही दिन में भी मच्छरों की भरमार से लोगों का जीना मुहाल हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:05 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:05 PM (IST)
बारिश के बाद निकली तेज धूप बढ़ा रही मच्छरों की फौज
बारिश के बाद निकली तेज धूप बढ़ा रही मच्छरों की फौज

सहारनपुर, जेएनएन। जिले में कभी हल्की बारिश तो कभी तेज धूप से मौसम पल पल करवट बदलता रहा है। बारिश व कड़क धूप के खेल में मच्छरों की फौज में निरंतर इजाफा होता जा रहा है। रात के साथ ही दिन में भी मच्छरों की भरमार से लोगों का जीना मुहाल हो रहा है।

शनिवार को भी ऐसा ही हुआ, सुबह घने बादलों से हुई मामूली बारिश के बाद निकली तेज धूप ने मौसम को पलट कर रख दिया तथा गर्मी चरम पर पहुंच गई। उधर बार-बार हो रही बारिश से जहां गड्ढों व गली मोहल्लों में पानी जमा होने तथा बाद निकलने वाली तेज धूप में पानी सड़ने के साथ ही बड़ी तादाद में मच्छर पैदा हो रहे है। हालात यह है कि तमाम क्षेत्रों में मच्छरों की भरमार ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है तथा वह रात में चैन से सो भी नहीं पा रहे है। ऐसे में लोग कोरोना के साथ मलेरिया, चिकनगुनियां तथा डेंगू जैसी बीमारियां फैलने की आशंका से त्रस्त है।

खोदी गई सड़कों में पनप रहे मच्छर

करीब एक वर्ष से निगम क्षेत्र में इन दिनों सीवर लाइन डालने का कार्य चल रहा है। दर्जनों मुख्य मार्गों व गलियों में सीवर लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़कों का लाइन डालने के बाद भी निर्माण नहीं कराया गया है। बारिश का पानी गंदगी के साथ इन सड़कों में बने गड्ढों में सबसे अधिक भरने से मच्छर पनप रहे है तथा निगम द्वारा सुधार को कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

इन्होंने कहा

रोस्टर के अनुसार प्रतिदिन 10 क्षेत्रों में कीट नाशक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। बारिश में फागिग संभव नहीं है, मौसमी बीमारियों व मच्छरों के पनपने से रोकने के लिए तमाम अहतियाती कदम उठाए जा रहे है।

chat bot
आपका साथी