गुरु सिंह सभा के चुनाव को लेकर तहसीलदार पर लगे आरोप

गुरुद्वारा श्री गुरू सिंह सभा के अधीन स्कूलों के चुनाव को लेकर सिख समाज के प्रतिनिधि मंडल ने स.एचएस.चड्ढा के नेतृत्व में एसडीएम सदर से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि तहसीलदार सदर द्वारा जो चुनाव कराए जा रहे हैं वह निष्पक्ष नहीं हैं। इसमें सभी नियमों व उपनियमों का भी खुला उल्लंघन हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 11:13 PM (IST)
गुरु सिंह सभा के चुनाव को  लेकर तहसीलदार पर लगे आरोप
गुरु सिंह सभा के चुनाव को लेकर तहसीलदार पर लगे आरोप

सहारनपुर, जेएनएन। गुरुद्वारा श्री गुरू सिंह सभा के अधीन स्कूलों के चुनाव को लेकर सिख समाज के प्रतिनिधि मंडल ने स.एचएस चड्ढा के नेतृत्व में एसडीएम सदर से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि तहसीलदार सदर द्वारा जो चुनाव कराए जा रहे हैं वह निष्पक्ष नहीं हैं। इसमें सभी नियमों व उपनियमों का भी खुला उल्लंघन हो रहा है।

तहसील सदर सभागार में एसडीएम सदर किशुक श्रीवास्तव से मिले सिख समाज के प्रतिनिधिमंडल ने संस्था णे शिक्षण संस्थानों के चुनाव को लेकर तहसीलदार सदर पर नियमों को दरकिनार कर एक पक्ष को लाभ देने के लिए कार्य करने के आरोप लगाए। चड़ढा ने बताया कि लगभग 60 पदों पर चुनाव होना है और इतने ही पदों पर नामांकन हुए है। इससे साफ पता चलता है कि यह चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से नहीं कराए जा रहे हैं। चुनाव में लगभग 100 लोग नियमों की अनदेखी की वजह से चुनाव में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं। आपत्तियों का निस्तारण भी नहीं किया गया है। प्रतिनिधिमंडल ने मांग की है कि संस्था हित को देखते हुए चुनाव प्रक्रिया को रद्द कर सभी सदस्यों को भी चुनाव में भाग लेने का मौका दिया जाए।

शिष्टमंडल में प्रमुख रूप से स.सुरेंद्र मोहन सिंह चावला, स.जसपाल सिंह बत्रा, बोबी माकन, रघुवीर सिंह, बाबा हरमोहन सिंह, महेंद्र जीत सिंह, स.इकबाल सिंह चावला, हरमिन्द्र सिंह चावला, सुरप्रीत चावला, कंवलजीत चावला, अमन दीप सिंह शानू जी, जसवीर सिंह बजाज, डिम्पल डंग, हरजीत सिंह विक्की, पुष्पेन्द्र चावला, साहब सिंह, दविन्द्र सिंह चडढा आदि सिख समाज से जुड़े हुए गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी