संक्रमण रोकने में टेस्टिंग की भूमिका महत्वपूर्ण: बाबूराल मीणा

प्रदेश के प्रमुख सचिव खाद्य प्रसंस्करण तथा जनपद के नोडल अधिकारी बाबूलाल मीणा रविवार को राजकीय मेडिकल कालेज पहुंचे। यहां बैठक में उन्होंने कहा कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने में मेडिकल टेस्टिग की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:57 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:10 AM (IST)
संक्रमण रोकने में टेस्टिंग की भूमिका महत्वपूर्ण: बाबूराल मीणा
संक्रमण रोकने में टेस्टिंग की भूमिका महत्वपूर्ण: बाबूराल मीणा

सहारनपुर, जेएनएन। प्रदेश के प्रमुख सचिव खाद्य प्रसंस्करण तथा जनपद के नोडल अधिकारी बाबूलाल मीणा रविवार को राजकीय मेडिकल कालेज पहुंचे। यहां बैठक में उन्होंने कहा कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने में मेडिकल टेस्टिग की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण के लिए टेस्टिग कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए। साथ ही कहा कि कांटेक्ट ट्रेसिग पर चिकित्सकों को विशेष ध्यान देने चाहिए।

रविवार को राजकीय मेडिकल कालेज में नोडल अधिकारी बाबूलाल मीणा व नेशनल हेल्थ मिशन के अपर निदेशक हीरालाल तथा केजीएमयू के डा. कुलरंजन सिंह ने कोविड-19 कार्यों की समीक्षा की। कहा कि कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन तथा आवश्यक दवाओं की सुचारू उपलब्धता सुनिश्चित रखी जाए। कालेज प्राचार्य व मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को नियमित रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए। नोडल अधिकारी हीरा लाल ने मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. डीएस मर्तोलिया से सवाल किया कि लैब टेस्टिग की क्षमता के अनुरूप टेस्टिग क्यों नहीं हो पा रही है, टेस्टिग कार्य में जो भी लापरवाह कर्मचारी हैं उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारव मेडिकल कालेज के प्राचार्य के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही कहा कि कोविड-19 में जो भी चिकित्सक ड्यूटी कर रहे हैं, उनसे लिखित में पूछा जाए कि क्या-क्या किया और लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। लापरवाह स्वास्थ्यकर्मियों को चिह्नित कर अपनी रिपोर्ट दें, ताकि ऐसे स्वास्थ्यकर्मियों के इस्तीफे लिए जा सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि कहा कि आगामी समय में सम्पन्न होने वाले पर्वों के दृष्टिगत पूरी सतर्कता और सावधानी बरती जा रही है। बैठक में एसएसपी डा. एस चन्नप्पा, नगर आयुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह, सीएमओ डा. बीएस सोढी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी