जामिया सुमय्या में छात्रों के लिए तहफीजुल कुरआन की शुरुआत

सड़क दूधली में मदरसा जामिया सुमय्या में इस्लामिक पढ़ाई के लिए छह से 12 तक की उम्र के लड़को के लिए तहफीजुल कुरआन की शुरुआत की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:29 PM (IST)
जामिया सुमय्या में छात्रों के लिए तहफीजुल कुरआन की शुरुआत
जामिया सुमय्या में छात्रों के लिए तहफीजुल कुरआन की शुरुआत

सहारनपुर, जेएनएन। सड़क दूधली में मदरसा जामिया सुमय्या में इस्लामिक पढ़ाई के लिए छह से 12 तक की उम्र के लड़को के लिए तहफीजुल कुरआन की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में कुरान की फजीलत बयान की गई।

कैलाशपुर स्थित मदरसे में हजरत मौलाना मो. नाजिम नदवी की सदारत में मुनअ़िकद प्रोग्राम में हजरत मौलाना मो. इलयास मजाहिरी ने कुरआन शरीफ की फजीलत बयान की। जामिया सुम्मया के बानी व नाजिम ए हजरत अल हाज कारी सईद अहमद ने ़खुतबा-ए- इस्तिकबालिया पेश किया।

मौलाना मोहम्मद तैयब नदवी व मौलाना अतहर हक्कानी ने प्रोग्राम की शुरुआत कुरआन ए पाक की तिलावत से की। मौलाना तय्यब नदवी ने कहा कि इस मदरसे ने जैसे लड़कियों को तालीम देने में सफलता हासिल की इसी तरह ही लड़कों को भी दीनी तालीम व कुरान की तालीम बखूबी दी जाएगी। कार्यक्रम में मौलाना साजिद हसन, मौलाना हबीबुललाह, मौलाना इशतियाक कासमी, मौलाना मोहम्मद ताहिर, मौलाना अब्दुल बासित, कारी गुलफाम, मौलाना मो. नोमान नदवी, हाजी इकबाल खां, डा. बाबा नफासत खां, मो. इरफान आदि मौजूद रहे।

शिविर में बिजली की समस्याओं का समाधान

खेड़ा अफगान: कस्बे में मंगलवार को विद्युत विभाग ने शिविर लगाया, जहां उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान किया गया। वहीं बकायादारों के बकाया पर सरचार्ज के रूप में धनराशि पर सौ फीसदी छूट दी गई। कैंप के बाद चेकिग अभियान चलाकर कनेक्शनों की जांच की। विद्युत विभाग के जेई फंदपुरी रामकुमार ने बताया कि विभाग की ओर से सुदूरवर्ती चौक-चौराहों पर कैंप लगाकर बिजली से जुड़ी समस्याओं का निदान किया गया। विद्युत विभाग द्वारा गांव में जगह-जगह बकायेदारों की सूची चस्पा करा दी गई है। गांव में पिछले 15 दिन में दो बार कैंप लगाया गया है लेकिन मात्र 19 उपभोक्ताओं ने ही बिल जमा किया है।

वहीं बिजली विभाग के एसडीओ शुभम नायक का कहना है कि वह इस योजना का लाभ लें। अपने अपने बिल जमा अवश्य कराएं। इस मौके पर टीजीटी अजय कुमार, लक्ष्य मोगा, अंकित, लाइनमैन सुरेंद्र कुमार, सुरेश कुमार, सोनू, विशाल, मोहर सिंह, मेमसिंह, सोमपाल, राजू, आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी