मांगों को लेकर शिक्षक संघ ने लगाई जनता अदालत

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ भारी बरसात के बावजूद धरना स्थल पर जनता अदालत लगाई। संघ बनाम सरकार पर कार्रवाई बरसात के कारण सरकार की अनुपस्थिति के चलते नहीं हो पाई जिस कारण आगामी 11 अगस्त को फिर से जनता अदालत लगाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:14 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:14 PM (IST)
मांगों को लेकर शिक्षक संघ ने लगाई जनता अदालत
मांगों को लेकर शिक्षक संघ ने लगाई जनता अदालत

सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ भारी बरसात के बावजूद धरना स्थल पर जनता अदालत लगाई। संघ बनाम सरकार पर कार्रवाई बरसात के कारण सरकार की अनुपस्थिति के चलते नहीं हो पाई, जिस कारण आगामी 11 अगस्त को फिर से जनता अदालत लगाई जाएगी।

बुधवार को हकीकत नगर स्थित धरना स्थल पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक मलिक के नेतृत्व में जनता अदालत लगाई गई। उन्होंने कहा कि जब सरकार निजी स्कूलों को कोई वित्तीय सहायता प्रदान नहीं कर रही है तो किस आधार पर आरटीआइ के दायरे में लाना चाहती है। यदि सरकार हमें मानदेय-वेतन सरकारी स्कूलों के अध्यापकों की तर्ज पर दे तो निजी स्कूलों को आरटीआई के दायरे में शामिल करें। अमजद अली एडवोकेट, केपी सिंह, गयूर आलम ने भी विचार रखे। जनता की अदालत की अध्यक्षता बीएन पांडेय व संचालन अमजद अली एडवोकेट ने किया।

अदालत में जज की भूमिका डा. अशोक मलिक व अधिवक्ता संजय शर्मा व अमजद अली एडवोकेट ने निभाई। इस दौरान प्रकाश पांडेय, सुशील पुंडीर, शशीकांत शर्मा, संजय रोहिला, मुकेश सहजवा, राजकुमार, विक्रांत शर्मा, गौरव, रेखा चौधरी, सुलोचना, सुषमा, लक्ष्य, अमरीश शर्मा, संजय रोहिला, गयूर आलम, देवेंद्र पंवार, अरविद शर्मा, मुक्तदिर हसन,प्रवीन गुप्ता, दिनेश आदि मौजूद रहे।

साढ़े चार लाख बच्चों को दी जाएगी विटामिन-ए की खुराक

सहारनपुर: बाल स्वास्थ्य पोषण माह का सीएमओ ने शुभारंभ कर दिया है। उन्होंने इस दौरान निर्देश दिए कि जिले के चार लाख से अधिक बच्चों को विटामिन-ए की खुराक दी जाए। ताकि बच्चों में कोई बीमारी न हो सके।

सीएमओ ने बताया कि जुलाई माह में उनका बाल स्वास्थ्य पोषण माह चलता है। यह माह अगस्त तक मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि जिले के चार लाख 46 हजार 411 बच्चों को यह खुराक दी जाएगी। यह खुराक आइसीडीएस विभाग के सहयोग से दी जाएगी। सीएमओ ने बताया कि नौ माह से पांच वर्ष तक के बच्चों को यह खुराक दी जाएगी। इसके अलावा कुपोषण के शिकार बच्चों का भी चिन्हित किया जाएगा। इ सके अलावा आंशिक प्रतिरक्षित बच्चों का प्रतिरक्षण करते हुए 100 फीसद टीकाकरण कराया जाएगा। बता दें कि विटामिन-ए क कमी के कारण बच्चों में कई रोग पैदा हो जाते हैं। जैसे नजर का कमजोर होना, रात के समय कम दिखाई देना, अंधेपन का शिकार हो जाना, रूखी आंख, रूखी त्वचा आदि बीमारी हो जाती है।

chat bot
आपका साथी