परिवार का सहारा बनी टीचर्स सेल्फ केयर टीम

सहारनपुर जेएनएन। टीचर्स सेल्फ केयर टीम उत्तर प्रदेश की प्रांतीय समिति के आह्वान पर प्रदेश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:43 PM (IST)
परिवार का सहारा बनी टीचर्स सेल्फ केयर टीम
परिवार का सहारा बनी टीचर्स सेल्फ केयर टीम

सहारनपुर, जेएनएन। टीचर्स सेल्फ केयर टीम उत्तर प्रदेश की प्रांतीय समिति के आह्वान पर प्रदेश भर के अध्यापकों ने एक साल में अब तक 37 अध्यापकों की मृत्यु के उपरांत उनके परिवार को लगभग आठ करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता पहुंचाई हैं। सहारनपुर से करीब पांच सौ अध्यापक इस एसोसिएशन से जुड़े हैं। इस एसोसिएशन से जुड़े अध्यापक अपने साथी अध्यापक की अकाल मृत्यु होने पर उसके नामिनी के खाते में कम से कम सौ-सौ रुपये की मदद करते हैं।

टीचर्स सेल्फ केयर टीम उत्तर प्रदेश के जिला प्रवक्ता विनय कुमार शर्मा ने बताया कि 6 सितंबर से 23 सितंबर तक चले सहयोग में प्रदेश के पांच शिक्षक परिवार को शिक्षक की मृत्यु के पश्चात सहयोग किया गया। इनमे स्वर्गीय बलिराम कार्यरत जनपद जौनपुर, स्वर्गीय नीरज गुप्ता बहराइच, विमल कुमार पटेल प्रतापगढ, जगेश्वर तिवारी अमेठी व मोहम्मद साबिर जनपद सहारनपुर के परिवारों को सहयोग किया गया। विनय कुमार शर्मा ने बताया कि मोहम्मद साबिर उच्च प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर ब्लाक देवबंद जनपद-सहारनपुर मे सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत थे जिनका स्वर्गवास कोरोना के कारण 29 अप्रैल को हो गया था। इनके परिवार मे पत्नी अफ्सा खान व तीन मासूम बेटियां अजका 12 वर्ष, रमि•ा आठ वर्ष व नबीरा पांच वर्ष बेसहारा हो गई थी। जिला संयोजक आशू कालियर ने बताया कि टीचर्स सेल्फ केयर टीम उत्तर प्रदेश की स्थापना प्रयागराज के शिक्षक विवेकानन्द आर्य, संजीव रजक, सुधेश पांडे व महेन्द्र वर्मा ने 26 जुलाई 2020 को की थी। इससे जुडे किसी भी अध्यापक की अकाल मृत्यु होने पर उसके नामिनी के अकाउंट में सीधे सहयोग की अपील की जाती है तो सभी अध्यापक साथी उस अध्यापक के नामिनी के अकाउंट में सीधे कम से कम 100 रुपये का सहयोग करते हैं।

मोहम्मद साबिर के नामिनी उनकी पत्नी अफसा खान के अकाउंट में लगभग 19 लाख रुपये का सहयोग किया गया जिससे परिवार को आर्थिक रूप से संबल मिल सके। सहारनपुर के लगभग 500 अध्यापक टीचर्स सेल्फ केयर टीम उत्तर प्रदेश के साथ जुड कर सहयोग कर रहे है। इस सहयोग के लिए मोहम्मद साबिर के परिवार ने सभी अध्यापकों का आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी